22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में कोरोना फिर पसारने लगा पांव? पटना में एक दर्जन से अधिक केस मिले, लोगों को किया गया अलर्ट

बिहार में कोरोना के मामले फिर एकबार सामने आने लगे हैं. पटना में एकसाथ कोरोना के 15 मरीज मिले हैं. जानिए ताजा अपडेट

Bihar Corona News: बिहार में कोरोना के मामले फिर एकबार सामने आ रहे हैं. राजधानी पटना में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. करीब डेढ़ महीने के बाद फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. कोरोना के एक दर्जन से अधिक मरीज चिन्हित हुए हैं. जिससे स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप मचा है. मिली जानकारी के अनुसार, संक्रमितों में अधिक ग्रामीण इलाकों के हैं जो पटना के आसपास के रहने वाले हैं. वहीं रोहतास में एक कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत की भी जानकारी सामने आ रही है.

पटना में दर्जन भर से अधिक कोरोना मरीज..

पटना जिले में 24 घंटे के अंदर 15 नये कोरोना मरीज पाये गये हैं. करीब डेढ़ महीने बाद जिले में एक साथ 15 लोगों में कोविड की पुष्टि हुई है. इनमें पटना के शहरी इलाके के अलावा दुल्हिनबाजार, संबलपुर, दनियावा, मोकामा, फतुहा, अथमलगोला, पालीगंज के मरीज शामिल हैं. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि सभी मरीज खतरे से बाहर हैं और वर्तमान में अपने घर के होम आइसोलेशन में रह कर इलाज करा रहे हैं.

पटना के सिविल सर्जन बोले..

पटना के सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार ने कहा कि संबंधित मरीजों में बुखार, सर्दी व खांसी होने के बाद उन्होंने कोरोना की जांच करायी. इसमें पॉजिटिव होने की पुष्टि की गयी. डॉ श्रवण कुमार ने कहा कि संक्रमितों का सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए आइजीआइएमएस भेजा गया है और रिजल्ट आने का इंतजार है. सभी मरीजों की ट्रेवल यात्रा व हिस्ट्री के बारे में जानकारी ली जा रही है. फिलहाल जहां के मरीज मिले हैं उस इलाके में अलर्ट कर दिया गया है.

रोहतास में कोरोना संक्रमित मासूम की मौत

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहतास जिले में पिछले दिनों एक कोरोना संक्रमित मासूम की मौत हो गयी. दिल्ली से अपने परिवार के साथ मासूम बिहार आया था. तबीयत खराब होने की वजह से उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां इलाज के क्रम में उसने दम तोड़ दिया. परिवार में इस मौत से हाहाकार मचा हुआ है.

कोरोना का खौफ..

बता दें कि बिहार में पिछले साल के अंतिम महीने में कोरोना के मामले लगातार सामने आने लगे थे. वहीं देशभर में कोरोना के नए सब वेरिएंट को लेकर हड़कंप मचा हुआ था. कई राज्यों में स्थिति बिगड़ने लगी थी. बिहार भी अलर्ट मोड पर था. बिहार में भी एक के बाद एक करके कई संक्रमित सामने आने लगे थे. जिसके बाद सूबे के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया था. वहीं अब नए साल के आगमन के बाद फरवरी महीने की विदाई के समय भी कई राज्यों में कोरोना के मामले सामने आए हैं. जयपुर में भी कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है. 100 से अधिक सक्रिय केस अभी राजस्थान में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें