25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : सर्कुलेटिंग एरिया के थ्रू लाइन में भी हो रही पार्किंग, ऑटो चालकों के मनमानी से लोग परेशान

धनबाद स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में अलग-अलग लाइन बनायी गयी है. थ्रू लेन में किसी भी वाहन की पार्किंग पर रोक है.

धनबाद स्टेशन जाने वाले रास्ते और सर्कुलेटिंग एरिया में वाहन चालकों द्वारा नियमों को तोड़ने से यात्रियों और आम लोगों को परेशानी हो रही है. ऑटो, टाेटो व वाहन जैसे-तैसे खड़े कर दिये जाने से अक्सर अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो जाती है. जैसे ही रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आती है ऑटो चालक एक-एक कर अपने ऑटो गेट के पास खड़ा कर देते हैं. इससे यहां जाम लग जाने से अन्य वाहन चालकों को परेशानी होती है. यह स्थिति रोज बनी रहती है. इसपर रोक लगाने वाला कोई नहीं है.

स्टेशन पर ट्रेन के आते ही लग जाता है जाम

जैसे ही रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन आती है तो कुछ समय के लिए यहां का नजारा कुछ और ही बन जाता है. स्टेशन परिसर में खड़े ऑटो चालकों में सवारियों को बैठाने की होड़ मच जाती है. वे अपने-अपने ऑटो लेकर सर्कुलेटिंग एरिया से निकलने वाले रास्ते पर दौड़ पड़ते हैं. चालक अपने ऑटो को रास्ते में खड़ा कर देते हैं, इससे यहां खड़े अन्य वाहनों को निकलने का रास्ता नहीं मिलता. वनवे रास्ता होने के बाद भी यहां रोज जाम की स्थिति देखी जा सकती है. इसके अलावा यहां पर दुकानों के बाहर सड़क पर ही और भी वाहन खड़े रहते हैं. इससे सड़क तंग पड़ जाती है.

सर्कुलेटिंग एरिया में स्टेशन जाने वाले रास्ते में खड़े रहते हैं ऑटो

धनबाद स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में अलग-अलग लाइन बनायी गयी है. थ्रू लेन में किसी भी वाहन की पार्किंग पर रोक है. इसके बाद भी निजी वाहन इस लाइन में खड़े रहते हैं. ऑटो चालक सवारी लेने के लिए रास्ते के बीच में ही ऑटो खड़ा रखते हैं. स्टेशन आने वाले मुख्य रास्ते में ऑटो लगा दिये जाने से स्टेशन जाने वाले लोगों को परेशानी होती है. वहीं नियमों के विरुद्ध थ्रू लेन में भी वाहनों को पार्क कराया जा रहा है. आये दिन यात्री रेलवे की व्यवस्था पर सोशल मीडिया में पोस्ट डाल सवाल उठाते रहते हैं. लेकिन एक-दो दिन कड़ाई करने के बाद फिर से हालात वहीं हो जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें