30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विकास की गारंटी केवल नवीन सरकार दे सकती है : पांडियन

बिरमित्रपुर के रामपाल चौक पर वीके पांडियन ने बीजद की जनसभा में केंद्र सरकार को निशाने पर रखा. उन्होंने कहा कि भाजपा का राज्य में सरकार बनाने का दावा ‘दिन में सपना देखने’ के समान है.

राउरकेला. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी व बीजद के वरिष्ठ नेता वीके पांडियन ने शनिवार को बिरमित्रपुर से 10 किलोमीटर दूर रामपाल चौक पर एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विकास की गारंटी केवल नवीन पटनायक सरकार ही दे सकती है. इसलिए वे पिछले 25 वर्षों से मुख्यमंत्री बने हुए हैं. मुख्यमंत्री जो कहते हैं, वह करते हैं. पांडियन ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया है. 80 लाख महिलाओं का सशक्तीकरण किया. अब राज्य सरकार एसएचजी ग्रुप को भत्ता भी देती है. उन्होंने कहा कि पुन: राज्य में बीजद की सरकार बनेगी तथा मुख्यमंत्री छठी बार मुख्यमंत्री बनेंगे.

महंगाई कम करने में केंद्र की मोदी सरकार विफल

भाजपा का राज्य में सरकार बनाने का दावा करना दिन में सपना देखने के समान है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन वह केवल कोरा वादा निकला. महंगाई कम करने में भी केंद्र की मोदी सरकार विफल रही है. पांडियन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास मुख्यमंत्री बनने के लिए भी कोई चेहरा नहीं है. साथ ही सांसद जुएल ओराम तथा विधायक शंकर ओराम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इन दोनों ने बिरमित्रपुर के विकास के लिए कोई काम नहीं किया है. उनका विकास केवल आश्वासन देने तक ही सीमित है. राउरकेला में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा केंद्र सरकार ने अभी तक पूरा नहीं किया है.

बीजद की पुन: सरकार बनने पर 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे

पांडियन ने कहा कि बीजद की पुन: सरकार बनने से 100 यूनिट बिजली फ्री दी जायेगी. साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में की गयी सुविधा की भी जानकारी दी. इस जनसभा को सुंदरगढ़ लोकसभा प्रत्याशी डॉ दिलीप तिर्की, बिरमित्रपुर विधायक प्रत्याशी रोहित जोसेफ तिर्की ने भी संबोधित किया. अन्य में पूर्व विधायक जॉर्ज तिर्की, कुआरमुंडा ब्लॉक अध्यक्ष ज्योति केरकेट्टा, उप-नगरपाल निवेदिता बागे, जिला परिषद सदस्य राजेंद्र कुजूर समेत अन्य बीजद नेता शामिल थे.

सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मिले वीके पांडियन

राउरकेला दौरे के दूसरे दिन शनिवार को बीजद नेता वी कार्तिकेयन पांडियन ने शनिवार को पंथ निवास में शहर के दर्जनों सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की. संगठनों के पदाधिकारियों ने संस्था की समस्याओं और गतिविधियों से श्री पांडियन को अवगत कराया. वहीं उन्होंने आगामी चुनाव में सभी से सहयोग देने की अपील की. सभी संगठनों के प्रतिनिधियों को उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों के बारे में बताया तथा सरकार बनने पर और तेजी से विकास कार्यों को लागू करने का भरोसा दिया. इस दौरान बीजद के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे. खुद श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक ने भी पंथ निवास में मौजूद रहकर संगठनों के पदाधिकारियों से पांडियन का परिचय कराया.

जोया त्रिपाठी और वंदना प्रधान बीजद में शामिल

ऑल ओडिशा ट्रांसजेंडर एंड किन्नर एसोसिएशन की अध्यक्ष तथा समाजसेवी जोया त्रिपाठी ने अपने सहयोगियों के साथ शनिवार को बीजद का दामन थाम लिया. पंथनिवास में बीजद के वरिष्ठ नेता वीके पांडियन की मौजूदगी में जोया बीजद में शामिल हुईं. इसी तरह भाजपा महिला मंडल मोर्चा की वंदना प्रधान ने भाजपा छोड़कर बीजद में शामिल हो गयी. पांडियन ने दोनों को शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया. मौके पर विधायक शारदा प्रसाद नायक भी मौजूद थे. विधायक ने दोनों का स्वागत करने के साथ ही उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें