22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आधार कार्ड को निष्क्रिय करना राजनीतिक खेल : ममता बनर्जी

अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ नेता बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने की साजिश कर रहे हैं.


कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कुछ लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय होने की घटना को लेकर केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला है. बुधवार को उन्होंने कहा कि आधार कार्ड को निष्क्रिय करना एक राजनीतिक खेल है और उनकी सरकार ने केंद्र की उस साजिश को रोक दिया है.
कोलकाता के देशप्रिय पार्क में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने दावा किया कि बड़ी संख्या में मतुआ समुदाय के लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय कर दिये गये हैं.
उन्होंने कहा कि आधार कार्ड को निष्क्रिय करना एक राजनीतिक खेल था. वोट बैंक का एक खेल था. हमने आधार कार्ड को निष्क्रिय करने के पीछे की साजिश को रोक दिया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पहले ही प्रभावित लोगों को वैकल्पिक पहचान-पत्र प्रदान करने की योजना की घोषणा कर चुकी हैं. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष पोर्टल लॉन्च किया गया है. राज्य सरकार ने व्हाट्स ऐप नंबर भी जारी किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा- बंगाल की संस्कृति नष्ट करने की हो रही साजिश


अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ नेता बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेता तो अब लोगों के धर्म व भाषा को लेकर भी कटाक्ष कर रहे हैं. ऐसा पहले बंगाल में कभी नहीं देखा गया. हमारी सरकार सभी धर्म व भाषा का सम्मान करती है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कुछ लोग तो सिख समुदाय के पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कह रहे हैं. राज्य सरकार में कई पुलिस अधिकारी मुसलिम समुदाय के हैं. तो क्या ये लोग उन्हें पाकिस्तानी कहेंगे. सीएम ने कहा कि इस प्रकार की स्थिति बंगाल में कभी पैदा नहीं हुई थी. बंगाल में अशांत माहौल बनाने की साजिश की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार की घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें