1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. toxic gas leaked in maharashtra thane in open ground sulphur dioxide gas leakage in khooni village no casualties found sry

महाराष्ट्र के खूनी गांव में जहरीली गैस के रिसाव से हड़कंप, कोई हताहत नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ठाणे के खूनी गांव में जहरीली गैस का रिसाव
ठाणे के खूनी गांव में जहरीली गैस का रिसाव
internet

ठाणे जिले में शनिवार को एक जहरीली गैस का रिसाव देखा गया जो कुछ सिलिंडरों से आया था जिन्हें खुले मैदान में रखा गया था. जिला नागरिक अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी, जो ठाणे के भिवंडी टाउनशिप में रात 10 बजे के आसपास हुई.

ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि यह घटना शनिवार को रात करीब साढ़े नौ बजे बदलापुर टाउनशिप की एक इमारत की सातवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट में हुई. उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने रसोई गैस सिलेंडर के नोजल से गैस रिसाव को देखा और इसे बंद करने के लिए मैकेनिक को बुलाया गया.

उन्होंने बताया "एक जोड़े, उनके दो बच्चों और मैकेनिक को इस रिसाव से जलने से चोटें आई हैं. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है," उन्होंने कहा कि सतर्क होने के बाद, स्थानीय फायरमैन घटनास्थल पर पहुंचे.

सिलिंडर में सल्फर डाइऑक्साइड मौजूद होने के कारण ये रिसाव हुआ. सिलेंडरों को भिवंडी के खुनी गांव के चिकनीपाड़ा क्षेत्र में मैदान में रखा गया था. ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि गैस सिलेंडरों में से दो से लीक हुई और इस क्षेत्र में फैल गई.

ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने रविवार को बताया कि यह घटना भिवंडी शहर में शनिवार को रात करीब दस बजे हुई लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें