1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. stone pelting over police maharsahtra aurangabad namaj 15 under judicial custody lockdown in mumbai

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नमाज रुकवाने गयी पुलिस पर पथराव, हिरासत में लिए गये 15 लोग

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में पुलिस पर पथराव (Stone pelting over police) किया गया है. घटना उस वक्त घटी जब सूचना के आधार पर पुलिस बिदकिन गांव पहुंची थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन (lockdown in Maharashtra) का उल्लंघन कर एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों एकत्रित जमा हो रहे हैं, इसके बाद जांच करने गये पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया.

By Panchayatnama
Updated Date
औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव
औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव
Twitter

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में पुलिस पर पथराव किया गया है. घटना उस वक्त घटी जब सूचना के आधार पर पुलिस बिदकिन गांव पहुंची थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों एकत्रित जमा हो रहे हैं, इसके बाद जांच करने गये पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया. पीटीआई-भाषा के मुताबिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस पथराव की घटना में एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आयी है.

घटना की पुष्टि करते हुए जिले की पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है. पाटिल ने कहा कि बिदकिन पुलिस के एक दल को सूचना मिली थी कि एक मस्जिद में 35-40 लोग नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित हुए हैं. जब पुलिस का दल घटना की जांच करने पहुंचा तो उस पर पत्थर फेंके गए. मामले के संबंध में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. गौरतलब है कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है.

वहीं मुंबई में 395 नये COVID19 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं और 15 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही मुंबई में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामले अब 5589 हो गए हैं. मुंबई में कुल 219 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. आज 118 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, आज तक डिस्चार्ज होने वाले लोगों की कुल संख्या 1015. सिर्फ पुणे में कोविड-19 संक्रमण के 84 नये मामले सामने आये जिसके बाद कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1,348 हो गई है. पुणे जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है.

कोरोना वारयस का कहर भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. इस महामारी के कारण कई राज्यों में मरीजों की संख्या 2000 के पार पहुंच चुकी है, जो सरकार के लिए चिंता का कारण बनता जा रहा है. एक्सपर्टों का मानना है कि अगर रफ्तार में ब्रेक नहीं लगा तो आने वाले समय में स्थिति गंभीर हो जायेगी. बता दें कि भारत में अब तक 886 लोग कोरोना से मारे जा चुके हैं, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 29000 के करीब पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें