1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. shivsena decided to contest west bengal assembly elections 2021 says sanjay raut smb

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, संजय राउत ने किया एलान, BJP को होगा नुकसान!

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत
फाइल फोटो

West Bengal Assembly Elections पश्चिम बंगाल में मई-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी ताल ठोकेगी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस बारे में एलान करते हुए रविवार को बताया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. संजय राउत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में शिवसेना अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारेगी और इसी के मद्देनजर हम जल्द कोलकाता पहुंच रहे है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र विकास अघाडी की सरकार चल रही है. वहीं, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन है. ऐसे में शिवसेना के पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का एलान किये जाने के बाद बंगाल में चुनावी मुकाबले के दिलचस्प होने की संभावना बढ़ गयी है. बता दें कि महाराष्ट्र में कभी शिवसेना के साथ रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) अप्रैल-मई में संभावित बंगाल चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से आक्रामक है.

भाजपा के शीर्ष नेता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को चुनाव में हराने के लिए लगातार पश्चिम बंगाल में सियासी दौरे कर रहे है और पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है. वहीं, महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर शिवसेना के सत्ता में आने के बाद से वहां भाजपा और शिवसेना के नेताओं के बीच तल्खी बढ़ गयी है. ऐसे में अब शिवसेना की ओर से बंगाल चुनाव के संबंध में की गयी इस बड़ी घोषणा के बाद से दोनों प्रमुख सियासी दलों के बीच दरार और भी बढ़ने के कयास लगाये जा रहे है.

हालांकि, शिवसेना के इस एलान के बाद से कांग्रेस के रुख पर सभी की निगाहें जा टिकी है. राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो शिवसेना के चुनाव में अपनी प्रत्याशी खड़े करने से भाजपा को नुकसान पहुंचने की संभावना बढ़ जायेगी. वहीं, भाजपा के शीर्ष नेता जिस तरह से ममता बनर्जी पर हमलावर है, उससे इस बार के बंगाल चुनाव में मुकाबला दिलचस्प होने के कायस लगाये जा रहे है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें