1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. palghar mob lynchig case update maharastra chief minister uddhav thackeray said we are not silent talks with amit shah and cm yogi

Palghar Mob Lynching: उद्धव ठाकरे बोले- साधुओं की हत्या पर हम चुप नहीं हैं, दोषी छूटेंगे नहीं

By Utpal Kant
Updated Date
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
Twitter/aNi

साधुओं की पीट-पीटकर हत्या के मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि साधुओं की हत्या पर हम चुप नहीं हैं, दोषियों पर कार्रवाई होगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ने कहा कि कुछ लोग इस मसले को भड़का रहे हैं, वो ऐसा ना करें. उन्होंने कहा कि संतों की हत्या को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है. जो कि गलत है. यह मामला सांप्रदायिक नहीं है.

उन्होंने कहा कि लगातार यह आरोप लगाए जा रहे हैं कि हमारी सरकार दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रही. तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. हम इस मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. 100 से ज्यादा लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है.उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर कहा कि ये हिंदू-मुस्लिम जैसा कोई मामला नहीं है, इस बारे में मेरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात हुई है. हर किसी को इस बारे में समझाया गया है कि ये धर्म से जुड़ा मामला नहीं है, लेकिन जो भी सोशल मीडिया के जरिए आग लगाने और मामला भड़काने की कोशिश करेगा उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पालघर के जिस इलाके में ये घटना हुई है, वो काफी दुर्गम इलाका है. ऐसे में ये तीन लोग वहां से गुजरते हुए गुजरात की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पर गांव के लोगों को रात के वक्त कुछ गलतफहमी हुई और उन्हें चोरी का शक लगा. तो हमला किया गया, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने बताया कि यहां कुछ दिनों से चोरों के घूमने की अफवाह है, इसी वजह से गांव वालों ने ऐसा हमला किया. लेकिन गलतफहमी के बावजूद किसी को बख्शा नहीं जाएगा, कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

लोगों ने पुलिसवालों पर भी हमला किया है, ऐसे में कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाएगा. गौरतलब है कि इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही राज्य सरकार की ओर से उन दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, जिनके थाना क्षेत्र की ये घटना थी. बता दें कि ये मामला शुक्रवार की रात की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें