1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mukesh ambani house antilia case mumbai police officer sachin waze has been sent in nia custody till march 25 smb

Antilia Case : क्राइम ब्रांच के पूर्व ऑफिसर सचिन वाझे को कोर्ट ने 25 मार्च तक NIA कस्टडी में भेजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai Police Officer Sachin Waze Being Brought Out Of NIA Office In Mumbai
Mumbai Police Officer Sachin Waze Being Brought Out Of NIA Office In Mumbai
ANI

Mumbai Police Officer Sachin Waze Arrested Updates उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani House In Mumbai) के घर एंटीलिया के पास से विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो कार पाए जाने की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को रविवार को कोर्ट में पेश किया. इसके बाद, कोर्ट ने क्राइम ब्रांच के पूर्व ऑफिसर सचिन वाझे को 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया है.

इससे पहले, मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे एनआईए के कार्यालय पहुंचे थे, जहां उनसे लगभग बारह घंटे की गहन पूछताछ हुई. बाद में रात 11 बजकर 50 मिनट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गौर हो कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फाटकों से लदी बरामद की गई कार के मालिक मनसुख हिरेन की बाद में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वाझे पर उनके पति की संदिग्ध मौत में संलिप्त होने का आरोप लगाया है. सचिन वाझे को बुधवार को मुंबई अपराध शाखा से हटा दिया गया था. इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे को गिरफ्तार किया है. इसके बाद मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 25 मार्च तक एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है. सचिन वझे के अलावा मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) के चार और लोगों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वझे के साथी रियाज काजी से एनआईए पूछताछ कर रही है. रियाज काजी भी एपीआई है और सचिन वझे के साथ CIU (क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट) में कार्यरत था. बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास 25 फरवरी को विस्फोटक और धमकी भरे पत्र के साथ स्कॉर्पियो एसयूवी कार मिली थी.

मनसुख हिरेन ने दावा किया था कि कार उनकी है, लेकिन घटना से एक हफ्ते पहले वह चोरी हो गई थी. वहीं, 5 मार्च को ठाणे में एक नदी किनारे हिरेन की लाश मिली. हिरेन की पत्नी ने दावा किया कि उनके पति ने एसयूवी पिछले साल नवंबर में सचिन वाझे को दी थी और उन्होंने फरवरी के पहले हफ्ते में यह कार लौटाई थी. हालांकि, सचिन वाझे ने इससे इनकार किया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें