1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra former hm anil deshmukh present chandiwal commission in mumbai probe former mumbai police commissioner param bir singh corruption allegations smb

महाराष्ट्र: भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में जांच आयोग के समक्ष पेश हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख

Maharashtra News महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) मंगलवार को भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में जांच आयोग के समक्ष पेश हुए. बता दें कि पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh leaves from Chandiwal Commission in Mumbai.
Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh leaves from Chandiwal Commission in Mumbai.
twitter

Maharashtra News महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) मंगलवार को भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में जांच आयोग के समक्ष पेश हुए. बता दें कि पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए है. सरकार ने परम बीर सिंह के अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए चांदीवाल आयोग का गठन किया था.

फिलहाल धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किये गए देशमुख फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. शुक्रवार को विशेष पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एचएस सतभाई ने देशमुख को न्यायमूर्ति के यू चांदीवाल आयोग के समक्ष पेश करने के वारंट को अनुमति दी थी. इस साल मार्च में महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता देशमुख के खिलाफ परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) चांदीवाल के एकल सदस्यीय आयोग का गठन किया था.

बता दें कि एंटीलिया विस्फोटक सामग्री बरामदगी मामले के बाद मार्च में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए गए सिंह ने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से शहर में बार और रेस्तरां से प्रति माह 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था. केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय सिंह द्वारा अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें