1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. irctc indian railway coronavirus lockdown latest news updates western railway pro says railways has turned 21 coaches into isolation wards after maharashtra govt request smb

Indian Railway : महाराष्ट्र सरकार के रिक्वेस्ट पर रेलवे की बड़ी पहल, 21 कोच को बनाया आइसोलेशन वार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Isolation Wards
Isolation Wards
ANI

Indian Railway Isolation Coach News Updates महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग के मद्देनजर उद्धव सरकार ने भारतीय रेलवे (Indian Railway) से विशेष आग्रह किया था. जिसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने बड़ी पहल करते हुए कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ के हवाले से दी जानकारी में बताया गया है कि महाराष्ट्र सरकार के आग्रह पर रेलवे ने 21 कोच को आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित किया है. इनमें से हर कोच में 16 बेड होंगे. इन सभी को महाराष्ट्र के नंदुरबार भेज दिया जाएगा.

गौर हो कि बीते वर्ष भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में इंडियन रेलवे ने काफी अहम भूमिका निभाई थी और कोरोना के खिलाफ जंग में करीब पांच हजार कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदल कर नया कीर्तिमान रचा था. इस दौरान रेलवे ने देश में करीब 80 हजार बेड तैयार किया था. देश भर में रेलवे के 40 से ज्यादा अलग-अलग वर्कशॉप में तैयार किए थे.

इन सबके बीच, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा है कि राज्य में जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, वहीं रेमडेसिवीर की उपलब्धता में भारी कमी की बात सामने आ रही है. जबकि, गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यालय में रेमडेसिवीर बांटी जा रही है. मंत्री असलम शेख ने कहा कि हम मुंबई में आने वाले दिनों में चार जम्बो सुविधाएं खड़ी कर रहे हैं. जिसमें करीब पांच हजार से से ज्यादा बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर होंगे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें