1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. ed summon shiv sena mp bhawna gawali in money laundering case questioning on 4th october prt

शिवसेना सांसद भावना गवली की बढ़ी मुसीबत, मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी ने भेजा समन, करोड़ों की हेराफेरी का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने सांसद भावना गवली को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है. ईडी ने उन्हें 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. गवली के एक करीबी सईद खान को भी मनी लाउंड्रिग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांसद भावना गवली की बढ़ी मुसीबत
सांसद भावना गवली की बढ़ी मुसीबत
twitter
  • शिवसेना सांसद भावना गवली पर कसा ईडी का शिकंजा

  • चार अक्तूबर को ईडी करेगी भावना गवली से पूछताछ

  • मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए करोड़ों की हेराफेरी का आरोप

शिवसेना नेता और सांसद भावना गवली की मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सांसद भावना गवली को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है. ईडी ने उन्हें 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. आधिकारिक सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार, ईडी भावना गवली से 4 अक्टूबर को पूछताछ करेगी.

यवतमाल-वाशिम से शिवसेना सांसद गवली: बता दें, भावना गवली महाराष्ट्र के यवतमाल वाशिम से शिवसेना की सांसद हैं. इससे पहले मंगलवार को गवली के एक करीबी सईद खान को भी मनी लाउंड्रिग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद खान को पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) में पेश किया गया था, जहां से उन्हें एक अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है.

करोड़ों की हेराफेरी का आरोप: गौरतलब है कि, सईद खान पर करीब करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. इस मामले को लेकर ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में कहा कि गवली ने 18 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने के लिए, खान के माध्यम से जालसाजी और फर्जी तरीके से काम किया.

एक अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में सईद खान: वहीं, कोर्ट ने सईद खान को एक अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है. ईडी खान की गिरफ्तारी के बाद सांसद भावना गवली से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ करेगी. वहीं इसी कड़ी में ईडी ने भावना गवली को भी तलब किया है.

ईडी ने क्या कहा: वहीं, इस मामले में ईडी ने कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा है कि, अब तक की जांच से 18.18 करोड़ रुपये की हेराफेरी का पता चला है. ईडी ने ये भी कहा कि, नकद सात करोड़ रुपये की चोरी की गई है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें