1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. bjp leader kirit somaiya demanded a cbi inquiry into the rto scam shree minister for road transport highways nitin gadkari sry

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया RTO घोटाले का आरोप, की CBI जांच की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा नेता किरीट सोमैया
भाजपा नेता किरीट सोमैया
internet

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्रालय पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने एक बड़े घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के परिवहन मंत्रालय में 500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है. साथ ही किरीट सोमैया ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी नेता ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के राज्य परिवहन मंत्री अनिल परब, परिवहन आयुक्त अविनाश ढाकने और वर्धा के डिप्टी आरटीओ बजरंग खरमाटे ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है, जिसमें राज्य आरटीओ में गलत तरीके से तबादले किये जाना शामिल हैं.

सीबीआई को इन अधिकारियों से पूछताछ करनी चाहिए. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के आरटीओ परिवहन मंत्रालय में भ्रष्टाचार फैला हुआ है. परिवहन मंत्री अनिल परब के साथ वर्धा के डिप्टी आरटीओ बजरंग खरमाटे ने गैर कानूनी तरीके से करोड़ो रुपए वसूले. आरोप लगाया गया है कि मंत्री ने अधिकारियों के साथ मिलकर कई अफसरों का 2-2 महीने में तबादला किया. यहाँ तक कि प्रमोशन देने के लिए 25 लाख से एक करोड़ तक वसूले गए.

अनिल परब ने जनवरी, 2020 में महाराष्ट्र सरकार में राज्य परिवहन मंत्रालय का कार्यभार संभाला था. कुछ दिन पहले ही सचिन वाजे की विस्फोटक चिट्टी में अनिल परब का नाम सामने आया था, तब से महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है. गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफ़े के बाद परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ भी सीबीआई जांच की मांग हो रही है.

भाजपा नेता व पूर्व लोकसभा सांसद किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को पत्र लिखकर इस मामले की जाँच की माँग की है. सोमैया ने कहा कि जांच एजेंसियों को अनिल परब, अविनाश ढाकने और बजरंग खरमाटे के खिलाफ जांच करनी चाहिए.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें