1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. womens hockey jharkhand team reached semifinals after defeating up next clash with maharashtra smj

Jharkhand news: यूपी को हराकर हॉकी झारखंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंची, महाराष्ट्र से होगी अगली भिड़ंत

महिला हॉकी झारखंड की टीम ने यूपी को 4-0 से हराकर 10वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है. आगामी 2 अप्रैल को सेमीफाइनल में हॉकी महाराष्ट्र की टीम से भिड़ंत होगी. इधर, हॉकी झारखंड के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खेल पदाधिकारी समेत खेल प्रेमियों ने बधाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुशी का इजहार करती महिला हॉकी झारखंड की टीम.
Jharkhand news: सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुशी का इजहार करती महिला हॉकी झारखंड की टीम.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: 12वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में हॉकी झारखंड की टीम ने यूपी को 4-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंची. हॉकी झारखंड की टीम लगातार 10वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है. टीम झारखंड की ओर से दीपिका सोरेंग, रजनी केरकेट्टा, एलिन डुंगडुंग और प्रमोदनी योगी लकड़ा ने गोल कर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया. हॉकी झारखंड का अगला सेमीफाइनल मैच 2अप्रैल, 2022 को हॉकी महाराष्ट्र से होगा.

13वें मिनट से टीम झारखंड ने बढ़ायी बढ़त

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में 25 मार्च से 3 अप्रैल, 2022 तक आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में हॉकी झारखंड की टीम ने गुरुवार को खेले गये अपने क्वार्टर फाइनल मैच में हॉकी यूपी को 4- 0 गोल से पराजित कर लगातार 10वें वर्ष सेमीफाइनल में प्रवेश किया. 13वें मिनट में टीम झारखंड की दीपिका सोरेंग ने शानदार फील्ड गोलकर टीम को 1- 0 से बढ़त दिलायी. इसके 18वें मिनट बाद ही रजनी केरकेट्टा ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे बढ़ा दिया. इस दौरान दोनों ओर से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन हुआ.

प्रमोदनी और एलिन ने भी किये गोल

इसके बाद 56वें मिनट में प्रमोदनी योगी लकड़ा ने एक और गोल कर टीम का स्कोर 3-0 किया. इसके 4 मिनट बाद यानी 60वें मिनट में एलिन डुंगडुग ने गोल कर टीम का स्कोर 4-0 कर दिया. इसके साथ ही टीम झारखंड ने टीम यूपी को 4-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

टीम झारखंड के खिलाड़ी

टीम झारखंड के खिलाड़ियों में रश्मि होरो, रोपनी कुमारी, काजल बड़ा, अंकिता डुंगडुंग, दीप्ति कुल्लू, किरण बड़ा, महिमा टेटे, दीपिका सोरेंग, रजनी केरकेट्टा, प्रमोदनी लकड़ा, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, एली तिर्की, प्रियंका गुड़िया, मोनिका नाग, पिंकी लकड़ा, अंजली केरकेट्टा, सलोमी कांडुलना मुख्य है. इस टीम की कोच तारिणी कुमारी और मैनेजर करुणा पूर्ति है. टीम झारखंड के सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी के अलावा सोहन बड़ाइक, कमलेश्वर मांझी, सुनील तिर्की, पक्रसियूस टोप्पो, प्रतिमा बरवा, एलशन किड़ो, वेद प्रकाश, बसंत बा, प्रतिमा तिर्की, करिश्मा परवार, सुभिला मिंज, बलबीर प्रसाद, मुकुट डुंगडुंग, राहुल मिंज, फादर पौलूस बागे, टिंटूस बड़ा, नवीन मिंज, सोनू ठाकुर, विजय तिर्की सहित अन्य खेलप्रेमियों ने बधाई दी है.

रिपोर्ट : रविकांत साहू, सिमडेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें