1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdegas atal park rejuvenated at a cost of 25 lakhs know what facilities available smj

Jharkhand news: 25 लाख की लागत से सिमडेगा के अटल पार्क का होगा कायाकल्प, जानें क्या होगी मनोरंजन की सुविधा

सिमडेगा के अटल पार्क का जल्द जीर्णोद्धार होगा. 25 लाख की लागत से इसका निर्माण होगा. नगर परिषद द्वारा अटल पार्क का निर्माण हुआ था, लेकिन ठेकेदार ने काम को आधा अधूरा छोड़ दिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: विकास योजनाओं की जानकारी देते सिमडेगा नगर पालिका के कार्यपालक, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष.
Jharkhand news: विकास योजनाओं की जानकारी देते सिमडेगा नगर पालिका के कार्यपालक, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सिमडेगा नगर परिषद क्षेत्र स्थित अटल पार्क का कायाकल्प होगा. नगर परिषद क्षेत्र में एसएस हाई स्कूल के बगल में अटल पार्क नगर परिषद के द्वारा बनाया था, लेकिन पार्क में किसी प्रकार की कोई सुविधा मनोरंजन के लिहाज से उपलब्ध नहीं था. इस लिहाज से लोगों इस पार्क में नहीं आते थे. लेकिन, अब 25 लाख की लागत से इस पार्क का जीर्णोद्धार किया जायेगा.

सिमडेगा नगर परिषद क्षेत्र में एक भी ऐसा पार्क नहीं है जहां बड़े, बुजुर्ग और बच्चे कुछ समय व्यतीत सके. लेकिन, नगर परिषद ने इस दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया है. शहरी क्षेत्र के अटल पार्क में फिलहाल 25 लाख की लागत से पाक जीर्णोद्धार कर लोगों के उठने-बैठने और मनोरंजन के कुछ साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. अटल पार्क को भविष्य में और भी बेहतर बनाने की योजना है.

इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम ने बताया कि पूर्व के ठेकेदार द्वारा आधा अधूरा काम करके छोड़ दिया गया था. उक्त योजना में से बची हुई 25 लाख रुपये की राशि से वर्तमान में पार्क का जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है. वहीं, नगर परिषद के अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू और उपाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू ने बताया कि अटल पार्क में तालाब का निर्माण किया जायेगा. तालाब में बोटिंग की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी.

पार्क में इनकी रहेगी सुविधा

पार्क के अंदर कैंटीन की व्यवस्था होगी. टॉय ट्रेन की भी व्यवस्था होगी. इसके अलावा मनमोहक फूल और फुलवारी का भी निर्माण किया जायेगा. पार्क के रख-रखाव के लिए केयरटेकर को रखने की भी बातें कही गयी. साथ ही कहा गया कि लोगों की पुरानी मांग भी अब पूरी हो जायेगी. नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने कहा कि भविष्य में अटल पार्क को अत्यंत ही आकर्षक और मनमोहक बनाने का काम किया जायेगा. इस दौरान जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने पार्क परिसर का निरीक्षण भी किया.

रिपोर्ट: रविकांत साहू, सिमडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें