1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega news simdega administration ready to stop human and child trafficking know what is the preparation srn

Simdega News : मानव व बाल तस्करी रोकने के लिए सिमडेगा प्रशासन तैयार, जानें क्या है तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
child trafficking in simdega
child trafficking in simdega
प्रतीकात्मक तस्वीर

मानव एवं बाल तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए मंगलवार को बैठक बुलायी गयी. समाहरणालय स्थित सभागार में हुई इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सुशांत गौरव एवं पुलिस अधीक्षक डॉ शम्स तबरेज ने संयुक्त रूप से की.

उपायुक्त ने कहा कि मानव तस्करी रोकने के लिए पुलिस अहम भूमिका निभाये. जिले में जागरूकता अभियान में चलाये जा रहे हैं. उक्त अभियान को हमें सफल बनाना है. उन्होंने कहा कि मानव तस्करी रोकने में ग्रामीण समेत जेएसएलपीएस की सखी मंडल से भी पुलिस मदद ले.

उन्होंने कहा कि बाल यौन शोषण होने पर पोक्सो एक्ट के तहत दोषी को कठोर सजा देने का प्रावधान है. सिमडेगा में डायन कुप्रथा को जड़ से खत्म करना है. बैठक में थाना प्रभारियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए मासिक समीक्षा बैठक करने का निर्देश दिया गया.

इसी तरह सड़क दुर्घटना होने पर पुलिस घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल भेजने की व्यवस्था करे. उसके उपरांत अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे. थाना क्षेत्र अंतर्गत सर्पदंश और बिजली से दुर्घटना होने पर तुरंत व्यक्ति को अस्पताल भेजें. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, डीएसपी, एसडीपीओ, सभी थाना प्रभारी के अलावा अन्य उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें