1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. jharkhad simdega news instructions have been given to remove the shed located in the market complex of district affecting the livelihood of about two hundred and fifty people srn

सिमडेगा के मार्केट कॉम्प्लेक्स में स्थित लगे शेड को हुआ है हटाने का निर्देश, लगभग ढाई सौ लोगों की रोजी-रोटी पर पड़ रहा असर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा के मार्केट कॉम्प्लेक्स में स्थित ढाई सौ लोगों की रोजी-रोटी पर पड़ रहा असर
सिमडेगा के मार्केट कॉम्प्लेक्स में स्थित ढाई सौ लोगों की रोजी-रोटी पर पड़ रहा असर
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Simdega News सिमडेगा : सिर मुड़ाते ही ओले पड़े की कहावत सिमडेगा में चरितार्थ हो रही है. प्रशासन के द्वारा मार्केट कॉम्प्लेक्स में स्थित लगभग ढाई सौ दुकानें में लगे शेड को पूरी तरह से हटाने का निर्देश दिया गया है. दुकानदारों द्वारा शेड को हटा दिया गया है. शेड हटाने के बाद बारिश के मौसम में लोग दुकानों को नहीं खोल सकेंगे. पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन होने से दुकानदारों की कमर पूरी तरह से टूट चुकी है.

बेरोजगारी की जिंदगी जी रहे दुकानदार अनलॉक झारखंड होने के बाद दुकानों को खोलने लगे थे. वहीं दूसरी ओर दुकान खुलने के साथ ही प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान का फरमान जारी कर दिया. अतिक्रमण हटाओ अभियान के फरमान के दौरान मार्केट कॉम्प्लेक्स में लगभग ढाई सौ दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या इस बारिश में उत्पन्न हो जायेगी.

अनलॉक होने के बाद लोग इस उम्मीद से दुकान खोल रहे थे कि अब उनकी जीविका पटरी पर लौट आएगी. किंतु प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ फरमान के कारण अब लोगों की जीविका पर संकट उत्पन्न हो गया है. मार्केट कंपलेक्स में लगभग ढाई सौ दुकान बनाये गये हैं. किंतु किसी भी दुकान के आगे स्थायी शेड नहीं दिया गया है. शेड नहीं रहने के कारण दुकानदार बारिश में दुकान को नहीं खोल सकेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें