1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. arjun munda took cognizance of wild elephants directed to pay compensation to the victims family srn

जंगली हाथियों के उत्पात पर मंत्री अर्जुन मुंडा ने लिया संज्ञान, दिया पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का निर्देश

बोलबा सहित सिमडेगा जिला के अनेक क्षेत्रों में हाथी द्वारा ग्रामीणों के घर एवं फसल के नुकसान को देखते हुए केंद्रीय मंत्री सांसद अर्जुन मुंडा ने वन संरक्षक से बात की एवं ग्रामीणों एवं किसानों के नुकसान का सही आकलन करते हुए पीड़ित परिवार को शीघ्र मुआवजा देने का निर्देश दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जंगली हाथियों के उत्पात पर मंत्री अर्जुन मुंडा ने लिया संज्ञान
जंगली हाथियों के उत्पात पर मंत्री अर्जुन मुंडा ने लिया संज्ञान
Twitter

बोलबा सहित सिमडेगा जिला के अनेक क्षेत्रों में हाथी द्वारा ग्रामीणों के घर एवं फसल के नुकसान को देखते हुए केंद्रीय मंत्री सह सांसद अर्जुन मुंडा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रधान मुख्य वन संरक्षक से बात की एवं ग्रामीणों एवं किसानों के नुकसान का सही आकलन करते हुए पीड़ित परिवार को शीघ्र मुआवजा देने का निर्देश दिया.

जिस के आलोक में वन विभाग द्वारा हाथी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों के बीच टॉर्च मशाल एवं केरोसिन का वितरण किया. आश्वासन दिया कि जल्द ही हाथी भगाव दस्ता मंगाया जायेगा. साथ ही ग्रामीणों के घर एवं फसल का नुकसान हुआ है उसका अवलोकन कर शीघ्र मुआवजा भुगतान करने की बात कही.

गौरतलब है कि सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल हाथी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हाथी से नुकसान का जायजा लिया था. साथ ही केंद्रीय मंत्री सह सांसद अर्जुन मुंडा को जानकारी दी थी. केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर वन विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों के टॉर्च, मशाल व तेल का वितरण करते हुए शीघ्र मुआवजा भुगतान की बात कही गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें