मानव तस्करी के आरोपी की निशानदेही पर मिली सफलता, छह लड़कियां रेस्क्यू कर लायी गयीं सिमडेगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिमडेगा : पुलिस ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर नाबालिग को बहला-फुसला कर दिल्ली ले जाने के आरोप में पुलिस ने एक मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है.वहीं छह लड़कियों को रेस्क्यू कर लाया गया. यह जानकारी एसपी संजीव कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि मानव तस्करी की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर पुलिस निरीक्षक रविप्रकाश राम के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया. एसआइटी ने गत 12 नवंबर को जामटोली कॉलोनी के पास यात्री शेड में बसिया निवासी भोला साहू को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि भोला साहू द्वारा छह लड़कियों को बहला-फुसला कर नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली में विभिन्न कोठियों में रख दिया गया था.
एसआइटी की टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी ने दिल्ली जाकर भोला साहू की निशानदेही पर छह लड़कियों को बरामद कर लिया. लड़कियों से पूछताछ के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. एसपी ने बताया कि क्षेत्र के भोले-भाले आदिवासी नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसला कर दलाल उन्हें दिल्ली में ले जाकर बेच दिया करते हैं. इसके एवज में दलालों को मोटी रकम मिलती है, किंतु लड़कियों को इसके एवज में कोई राशि नहीं मिलती. एसपी ने बताया कि एक डाटा बेस बना कर ट्रैफिकिंग कर दिल्ली या अन्य शहरों में गयी लड़कियों को लाने का कार्य किया जा रहा है.
एसआइटी टीम में शामिल : पुलिस निरीक्षक रवि प्रकाश राम, सअनि सत्येंद्र कुमार सिंह, रविरंजन पांडेय, विजेता भारती, सियोन सुरीन, मनोज मंडल.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें