21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डरांची : उत्पाद भवन के हाजत में फांसी लगाने से युवक की मौत

रांची : उत्पाद भवन के हाजत में फांसी लगाने से युवक की मौत

रांची के सहायक उत्पाद आयुक्त एके मिश्रा ने मामले की जांच के लिए उत्पाद विभाग के दो पदाधिकारियों अशोक कुमार व प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की है.

रांची : उत्पाद भवन के हाजत में फांसी लगाने से शनिवार को नितेश लोहरा नामक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार नितेश को शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम ने अवैध शराब पकड़ने के लिए की गयी छापामारी के दौरान गिरफ्तार किया था. वह राजधानी रांची के डंगरा टोली का रहनेवाला है. उत्पाद विभाग की टीम ने कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. शेष चार लोगों को फाइन जमा करने के बाद छोड़ दिया गया था. जबकि नितेश हाजत में बंद था. शनिवार की शाम नितेश लोहरा हाजत में लगे हुक में फंदा बना लटक गया. उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. बताया जा रहा है कि हाजत में बने बाथरूम में नितेश ने फांसी लगा कर आत्महत्या की है

जांच के लिए दो सदस्य कमेटी बनी

रांची के सहायक उत्पाद आयुक्त एके मिश्रा ने मामले की जांच के लिए उत्पाद विभाग के दो पदाधिकारियों अशोक कुमार व प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की है. उन्हें प्रारंभिक जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. इसके अलावा जो पदाधिकारी छापामारी दल में शामिल थे, उनसे भी रिपोर्ट लिखित में देने को कहा गया है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: रांची पुलिस को आशंका : इस वजह से हुई कारोबारी अभिषेक की हत्या
हाजत में फांसी लगाने पर उठ रहे सवाल

हाजत के बाहर सिपाही की तैनाती होती है. इसके बाद भी नितेश ने कैसे फांसी लगा ली, इस पर सवाल उठ रहे हैं. हाजत के बाहर सिपाही तैनात था या नहीं, इस बिंदु पर भी जांच की जायेगी.

अवैध शराब नहीं बनता था नितेश

सदर अस्पताल पहुंचे परिजनों का कहना था कि नितेश अवैध शराब नहीं बनाता था. न ही इससे उसका कोई लेना-देना था. उसे उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार को लालपुर से गिरफ्तार किया था.

अवैध शराब पकड़ने के लिए गठित छापेमारी दल ने शनिवार को कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें नितेश भी शामिल था. उसकी मौत कैसे हुई, इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गयी है.

एके मिश्र, सहायक उत्पाद आयुक्त, रांची

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें