25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज शाम पांच बजे से कर सकेंगे जेइइ एडवांस का रजिस्ट्रेशन

आइआइटी मद्रास की ओर से शनिवार, 27 अप्रैल की शाम पांच बजे से जेइइ एडवांस 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जायेगा. जेइइ मेंस के शीर्ष 2.5 लाख विद्यार्थी जेइइ एडवांस के लिए आवेदन कर सकेंगे.

रांची. आइआइटी मद्रास की ओर से शनिवार, 27 अप्रैल की शाम पांच बजे से जेइइ एडवांस 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जायेगा. जेइइ मेंस के शीर्ष 2.5 लाख विद्यार्थी जेइइ एडवांस के लिए आवेदन कर सकेंगे. आधिकारिक वेबसाइट https://jeeadv.ac.in पर विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन लिंक उपलब्ध कराया जायेगा. आवेदन की प्रक्रिया सात मई की शाम पांच बजे तक पूरी की जा सकेगी. विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन शुल्क चुकाने के लिए 10 मई की शाम पांच बजे तक का समय मिलेगा. रजिस्ट्रेशन के क्रम में जेनरल अभ्यर्थियों को 3200 रुपये और एससी-एसटी, दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को 1600 रुपये चुकाने होंगे. इसके बाद 17 मई को सुबह 10 बजे विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जायेगा.

26 मई को होगी जेइइ एडवांस की परीक्षा

जेइइ एडवांस की परीक्षा 26 मई को देशभर के विभिन्न केंद्रों में संचालित की जायेगी. झारखंड के विद्यार्थियों को इस वर्ष आइआइटी भुवनेश्वर जोन के अंतर्गत चिह्नित किया गया है. जेइइ एडवांस प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य के रांची समेत धनबाद, हजारीबाग और जमशेदपुर में केंद्र को चिह्नित कर लिया गया है. रांची में एडवांस की परीक्षा आइऑन डिजिटल जोन तुपुदाना और ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल समेत अन्य केंद्रों पर होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें