22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023: भारत व जापान की विजयी हैट्रिक, भारत ने चीन को 2-1 से दी शिकस्त

चार बार के एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम के लिए दूसरा गोल मिडफील्डर सलीमा टेटे के स्टिक से 26वें मिनट में मैदानी गोल के रूप में आया. हालांकि चीन ने भी तीसरे क्वार्टर में गोल करके अपना खाता खोल लिया. टीम के लिए यह गोल जियाकी झोंग ने 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा.

रांची: भारत और जापान की महिला हॉकी टीम ने रांची के मरंग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में जारी झारखंड वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में सोमवार को अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली. भारत ने चीन को 2-1 से जबकि जापान ने थाईलैंड को 4-0 से शिकस्त दी. वहीं, एक अन्य मुकाबले में मलेशिया ने कोरिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया. वर्ल्ड नंबर-7 भारतीय टीम ने एशियाई खेलों 2023 की स्वर्ण पदक विजेता चीन के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और पहले क्वार्टर के अंदर ही अपना खाता खोल लिया. मेजबान टीम के लिए यह गोल दीपिका ने 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए किया. चार बार के एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम के लिए दूसरा गोल मिडफील्डर सलीमा टेटे के स्टिक से 26वें मिनट में मैदानी गोल के रूप में आया. हालांकि चीन ने भी तीसरे क्वार्टर में गोल करके अपना खाता खोल लिया. टीम के लिए यह गोल जियाकी झोंग ने 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा.

भारत की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत

चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन भारतीय टीम ने अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत रखते हुए एक गोल की बढ़त के साथ मैच को 2-1 से जीत लिया और अपनी विजयी हैट्रिक पूरी कर ली. भारत की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है. मेजबान टीम के अब नौ अंक हो गए हैं और वो छह टीमों की अंकतालिका में मजबूती के साथ टॉप पर कायम है. जापान भी लगातार तीन जीत के बाद नौ अंक लेकर दूसरे नंबर पर है, वहीं कोरिया तीसरे और चीन चौथे नंबर पर है. मलेशिया पांचवें और थाईलैंड छठे नंबर पर है.

Also Read: वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023: जापान की विजयी हैट्रिक, कोरिया व मलेशिया ने खेला ड्रॉ

जापान की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत

इससे पहले जापान ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए थाईलैंड को 4-0 से रौंदकर अपनी विजयी हैट्रिक पूरी कर ली. वर्ल्ड रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज जापान के लिए मेइ तोरियामा ने 29वें, कप्तान यूरी नागाई ने 34वें, काना उराता ने 35वें और फिर चिको फुजिबायाशी ने 50वें में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए. जापान की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है जबकि थाईलैंड की लगातार तीसरी हार है. वर्ल्ड नंबर-29 थाईलैंड की टीम तीन मैचों में ही अब तक 17 गोल खा चुकी है और सिर्फ एक ही गोल कर पाई है, वहीं दिन के पहले मुकाबले में कोरिया और मलेशिया आमने-सामने हुई. कोरिया को अपनी दूसरी और मलेशिया की टीम अपना खाता खोलने के लिए मुकाबले में उतरी, लेकिन दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा.

Also Read: रांची: वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग,बोले-हो भव्य आयोजन

पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद वर्ल्ड नंबर-12 कोरिया ने दूसरे हाफ में 35वें मिनट में सिओ सुयोंग के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. सुयोंग को हालांकि 57वें मिनट में ग्रीन कार्ड का सामना करना पड़ा, लेकिन मलेशिया ने जल्द ही मैच में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. मलेशिया के लिए यह गोल अजहर नूर ने 58वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा. वर्ल्ड नंबर-19 मलेशिया को तीन मैचों के बाद अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है. टीम को अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. राउंड रॉबिन लीग चरण के आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं. इनमें मेजबान भारत के अलावा चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं. लीग चरण के बाद अंकतालिका की टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. भारत को साल 2016 के बाद से अपनी पहली खिताब की तलाश है. भारतीय टीम 2013 और 2018 में रजत पदक जीत चुकी है.

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन ने मयुराक्षी नदी पर बने झारखंड के सबसे लंबे पुल का किया उद्घाटन, कही ये बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें