24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बच्चों की पढ़ाई के लिए लिया था लोन, चुका नहीं पायी तो दी जान, सुसाइड नोट में लिखा, ‘सॉरी’

लोअर चुटिया के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के समीप रहनेवाली महिला स्वर्णलता देवी (35) ने पंखा में लटक कर जान दे दी. सूचना मिलते ही चुटिया थाना की पुलिस वहां पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा. पुलिस ने मौके से अंग्रेजी में लिखा 18 पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है.

रांची. लोअर चुटिया के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के समीप रहनेवाली महिला स्वर्णलता देवी (35) ने पंखा में लटक कर जान दे दी. सूचना मिलते ही चुटिया थाना की पुलिस वहां पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा. पुलिस ने मौके से अंग्रेजी में लिखा 18 पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है. इसमें बच्चों की पढ़ाई के लिए लिया गया लोन नहीं चुकाने और आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी गयी है. साथ ही विक्की सिंह के व्यवहार और रुपये नहीं चुकाने पर बेइज्ज्जत करने की बात भी लिखी गयी है.

गार्ड का काम करता है महिला का पति राजेंद्र लोहरा

महिला का पति राजेंद्र लोहरा गार्ड का काम करता है, महिला भी किसी दुकान में काम करती थी. उसके दो बच्चे है. बेटी का नाम पूजा कुमारी व पुत्र आकाश है. दोनों इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे है. सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए उसने वर्ष 2022 में लोन लिया था. उसने आठ- नौ लोन लिया था. एक लोन का इएमआइ 40 हजार व दूसरी जगह उसे 42 हजार रुपये चुकाना था. लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह लोन चुका नहीं पायी. विक्की सिंह व यशवंत कुमार लोन के कारण उसे हमेशा बुरा-भला कहते थे. इस कारण वह काफी परेशान रहती थी. अंतत: उसने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी.

Also Read: 20 तक पैसा जमा नहीं किया तो फ्लैट के 282 लाभुकों का आवंटन रद्द करेगा निगम

‘सॉरी पूजा, मैंने तुम्हारा कैरियर बर्बाद कर दिया’

सुसाइड नोट में स्वर्णलता ने लिखा है कि सॉरी पूजा बेटी, मैंने तुम्हारा कैरियर बर्बाद कर दिया. आकाश व बाबा का ख्याल रखना. सुसाइड नोट में उसने पति, अपने अन्य रिश्तेदारों से माफी मांगी है़ जिनसे भी कर्ज लिया है, उनका नाम और फोन नंबर भी लिखा है. सुसाइड नोट में पति से सभी का कर्ज चुकाने को कहा है. इधर, चुटिया थाना प्रभारी ममता कुमारी का कहना है कि यदि सुसाइड नोट में लिखे लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी, तो पुलिस कार्रवाई करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें