1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. use of sulabh toilets free for next 15 days in ranchi jharkhand deputy mayor sanjeev vijayvargiya announced

रांची में अगले 15 दिनों तक सुलभ शौचालय का इस्तेमाल फ्री, डिप्टी मेयर ने की घोषणा

राजधानी रांची में स्थित सामुदायिक शौचालयों को अगले 15 दिनों तक के लिए फ्री कर दिया गया है. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कोरोना महामारी से लोगों को हुई आर्थिक परेशानी को देखते हुए यह फैसला किया है. उन्होंने राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार के सुझाव पर यह निर्णय लिया है. डिप्टी मेयर ने कहा है कि कोरोना के कारण रांचीवासियों को कैसे राहत और सहूलियत पहुंचायी जाए, इसके लिए रांची नगर निगम लगातार काम कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : राजधानी रांची में स्थित सामुदायिक शौचालयों को अगले 15 दिनों तक के लिए फ्री कर दिया गया है. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कोरोना महामारी से लोगों को हुई आर्थिक परेशानी को देखते हुए यह फैसला किया है. उन्होंने राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार के सुझाव पर यह निर्णय लिया है. डिप्टी मेयर ने कहा है कि कोरोना के कारण रांचीवासियों को कैसे राहत और सहूलियत पहुंचायी जाए, इसके लिए रांची नगर निगम लगातार काम कर रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके पीछे एकमात्र उद्देश्य गरीबों का कल्याण करना है. इसी कड़ी में निगम ने सामुदायिक शौचालय जो सुलभ इंटरनेशनल कंपनी के माध्यम से संचालित होता है, को 15 दिनों तक आम जनता के लिए फ्री करने के सांसद के सुझाव पर ध्यान दिया. इसके बाद उन्होंने सुलभ इंटरनेशनल के झारखंड प्रभारी आनंद शेखर को एक पत्र लिखा था. जिसके बाद शौचालय को फ्री किया गया है.

डिप्टी मेयर ने रांचीवासियों से अपील की है कि वे सुलभ शौचालय का उपयोग एवं संचालन में रांची नगर निगम का सहयोग करें और अनुशासन का पालन करें. बता दें कि राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा था कि कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के कारण अपर बाजार में रहने वाले मजदूरों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गयी है. ऐसे में माहेश्वरी सभा द्वारा उनके बीच निःशुल्क भोजन का वितरण किया जा रहा है.

सांसद ने आगे कहा था कि शौच के लिए गरीबों को सुलभ शौचालय जाना पड़ता है, जहां उन्हें 5-10 रुपये तक देने पड़ रहे हैं. अभी तो गरीबों की कमाई लगभग बंद है. ऐसे में वे शौच के लिए 5-10 रुपये कहां से दें? इसके लिए जरूरी है कि सभी सामुदायिक शौचालय को फ्री करने की दिशा में पहल की जाए.

सांसद ने डिप्टी मेयर को दिया धन्यवाद

राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार के ट्वीट पर ही संजीव विजयवर्गीय ने त्वरित पहल करते हुए सुलभ इंटरनेशनल के झारखंड हेड को एक पत्र लिखा था. जिसमें शौचालय को फ्री करने की बात की थी. जिस पर सुलभ इंटरनेशनल ने यह फैसला किया है कि अगले 15 दिनों तक यह रांचीवासियों के लिए फ्री किया जायेगा. डिप्टी मेयर के इस पहल पर सांसद पोद्दार ने उन्होंने धन्यवाद भी दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें