1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unlock 50 guidelines temple open outside the containment zone in jharkhand prayers performed srn

Unlock 5.0 guidelines : झारखंड में कंटेनमेंट जोन से बाहर मंदिर खुले, हुई पूजा-अर्चना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में कंटेनमेंट जोन से बाहर  खुले मंदिर
झारखंड में कंटेनमेंट जोन से बाहर खुले मंदिर
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : राज्य सरकार द्वारा कंटेनमेंट जोन से बाहर के धार्मिक स्थलों को खोले जाने संबंधित दिशा निर्देश जारी किये जाने के बाद आठ अक्तूबर से कई छोटे-बड़े मंदिरों के पट खोल दिये गये. घघारी धाम सह जलप्रपात, बाबा वनखंडी धाम, गलगली बाबा धाम सहित अन्य मंदिरों के पट गुरुवार को आंशिक रूप से खोले गये. घघारी धाम सह जलप्रपात में लोगों का आना-जाना अधिक रहा.

मौका पाकर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना भी की. इधर बाबा वनखंडी धाम व बाबा गलगली धाम में भी पूजा के लिए श्रद्धालु पहुंचे.

रविवार को खुलेगा साईं मंदिर :

प्रखंड का प्रसिद्ध साईं मंदिर नहीं खुला है. साईं मंदिर प्रबंधन कमेटी के लोगों ने बताया कि रविवार को बैठक के बाद मंदिर को श्रद्धालुअों के लिए खोल दिया जायेगा.

महादानी मंदिर में कम दिखे श्रद्धालु

बेड़ो. प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राचीन महादानी मंदिर गुरुवार को भक्तों के लिए खुल गया. कोविड-19 की वजह से लगभग 198 दिनों से मंदिर बंद था. कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ही भक्त यहां दर्शन कर रहे हैं. श्रद्धालुओं को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है. पहले दिन भक्तों की संख्या कम दिखी. पुजारी अशोक पंडा व मेघनाथ गिरी ने बताया कि मंदिर में भक्तों से नियमों का पूरा पालन कराया जा रहा है. इधर मंदिर परिसर में रहनेवाले बजरंगी बाबा साफ-सफाई में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि महादानी बाबा के दर्शन के लिए लोग व्याकुल थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें