1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the poor did not get vegetables lost his life

गरीब को सब्जी नसीब नहीं हुई, चली गयी जान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
file

हटिया : गरीबी व मजबूरी के कारण बेबस मां मेहतरी देवी (45) व बेटी संगीता कुमारी (नौ वर्षीया) की मौत दूसरे के अहाते से सब्जी तोड़ने के क्रम में करंट लगने से हो गयी. वहीं गेट के बाहर खड़ा मजदूर पिता जतरू राम दोनों की मौत देख भाग गया. यह घटना सोमवार की रात एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के टोनको गांव में हुई. मकान मालिक कल्याणपुर निवासी कृष्णा कुजूर ने कैंपस में लगी सब्जी को बचाने के लिए चारों तरफ नंगे तार बिछा रखे थे, जिसमें करंट दौड़ रही थी. हालांकि इसमें जो करंट दौड़ रही थी, वह चोरी की थी. मकान मालिक ने बिजली का वैध कनेक्शन नहीं ले रखा है.

हुकिंग कर वह अपने परिसर में बिजली का उपयोग कर रहा था : मंगलवार की सुबह जब वह अपने टोनको स्थित निर्माणाधीन मकान में पहुंचा तो उसमें मां-बेटी के शव देखे. इसी बीच गांव के अन्य लोग जुट गये. लोगों ने देखा कि मां-बेटी की लाश के पास सब्जी बिखरी पड़ी थी, जिसकी कीमत शायद सौ रुपये भी नहीं होगी. ग्रामीणों की सूचना पर जगन्नाथपुर व एयरपोर्ट थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा.

पोस्टमार्टम के बाद टोनको के लोगों ने चंदा कर पैसे जुटाये और शवों को उनके पैतृक निवास खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र स्थित गांव गरई भिजवाया. जतरू राम अपनी पत्नी, एक बेटी और दो बेटों के साथ टोनको गांव में महावीर नायक के घर में चार साल से किराये पर रह रहा था. वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था.

ऐसे हुई घटना : टोनको गांव में कल्याणपुर निवासी कृष्णा कुजूर का घर बन रहा है. उसने घर के चारों तरफ छह फीट ऊंची चहारदीवारी बनवायी है, जिसमें सब्जी लगा रखी है. सब्जी चोरी होने के डर से कृष्णा ने चहारदीवारी के अंदर चारों तरफ बिजली का खुला तार बिछा रखा है. सोमवार रात मेहतरी देवी और उसकी बेटी संगीता सब्जी तोड़ने उसकी चहारदीवारी में घुसीं. सब्जी तोड़ने के दौरान दोनों करंट की चपेट में आ गयीं.

जिस मकान में घटना घटी है, उसके मालिक ने बिजली का कनेक्शन ही नहीं लिया है. उसके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. जतरू राम के रनिया से लौटने के बाद उसके बयान पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

रमेश गिरी, एयरपोर्ट थाना प्रभारी

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें