1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the n 95 mask did not arrive even 24 hours after the emergency meeting in rims

रिम्स में आपात बैठक के 24 घंटे बाद भी नहीं आया एन-95 मास्क

By Shaurya Punj
Updated Date
Shortage of N 95 mask in rims creates chaoes
Shortage of N 95 mask in rims creates chaoes
Prabhat Khabar

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में कोरोना वायरस की रोकथाम व सतर्कता को लेकर बुधवार को आपात बैठक हुई थी. इधर, बैठक के 24 घंटे बाद भी रिम्स कोरोना को लेकर पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाया है. रिम्स के आला अधिकारी अभी तक मास्क खरीद की प्रक्रिया में ही उलझे हुए हैं.

एन-95 मास्क की खरीदारी के लिए रिम्स का किसी एजेंसी के साथ रेट कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने के कारण गुरुवार को भी मास्क नहीं आ पाया. रिम्स के डॉक्टर, नर्स, गार्ड व अन्य कर्मचारी सामान्य मास्क से ही काम चला रहे हैं़

इधर, रिम्स के अधिकारियों ने राजधानी के बाजार में मास्क के मूल्य का पता किया तो एक मास्क की कीमत 395 रुपये बतायी गयी. मास्क महंगा होने के करण रिम्स प्रबंधन ने इसकी खरीदारी नहीं की. वहीं कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस्तेमाल होनेवाले विशेष ग्लब्स भी महंगा होने के कारण नहीं खरीदा गया. गुरुवार की देर शाम तक रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप सहित कई अधिकारी मास्क मंगाने में लगे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली. शुक्रवार को मास्क उपलब्ध होने की उम्मीद है. वहीं रिम्स द्वारा एचआइवी किट का स्टॉक भी मंगाया गया है.

एंबुलेंस को आइसोलेट करने के लिए मंगाया गया स्प्रे : रिम्स प्रबंधन एंबुलेंस को भी आइसोलेट करेगा. इसके लिये 50 बोतल सोडियम क्लोराइड का स्प्रे मंगाया गया है. मरीज को लाने व ले जाने के बाद एंबुलेंस पर स्प्रे किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें