1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. students protest march in jharkhand for justice to nikita tomar of faridabad know all about nikita murder case see pics mtj

Nikita Tomar Murder Case: फरीदाबाद की निकिता को न्याय दिलाने के लिए झारखंड में छात्रों ने निकाला विरोध मार्च

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Nikita Tomar Murder Case: फरीदाबाद की निकिता को न्याय दिलाने के लिए झारखंड में छात्रों ने निकाला विरोध मार्च.
Nikita Tomar Murder Case: फरीदाबाद की निकिता को न्याय दिलाने के लिए झारखंड में छात्रों ने निकाला विरोध मार्च.
Prabhat Khabar

Nikita Tomar Murder Case: रांची : हरियाणा में बीकॉम थर्ड ईयर की छात्रा निकिता तोमर के हत्यारे को सजा और निकिता को न्याय दिलाने की मांग पर झारखंड की राजधानी रांची में एक मार्च निकाला गया. राजधानी के छात्रों ने चुटिया से लेकर बहूबाजार तक विरोध मार्च निकाला और निकिता के परिजनों को न्याय देने की मांग की. छात्रों ने उन लोगों से मुंह खोलने की अपील की, जो कथित तौर पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के पक्ष में हमेशा खड़े रहते हैं.

निकिता तोमर हत्याकांड से पूरे देश में उबाल है और लोग उसके परिजनों को न्याय देने की मांग कर रहे हैं. इसी अभियान में झारखंड के छात्र भी शामिल हो गये हैं. रविवार को प्रदर्शन करने वाले छात्रों के हाथों में पोस्टर थे. हाथ से लिखे इन पोस्टरों के जरिये युवा छात्रों ने ‘लव जिहाद’ का विरोध किया. लव जिहाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

हरियाणा के फरीदाबाद में बीकॉम थर्ड ईयर की छात्रा निकिता (21) की 26 अक्टूबर, 2020 को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उसे दिन दहाड़े उस वक्त गोली मार दी गयी, जब वह फरीदाबाद के बल्लभगढ़ इलाके में अपने कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी. निकिता की हत्या करने वाला तौसिफ नूह विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक आफताब अहमद का चचेरा भाई है.

उधर, रविवार को बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में निकिता हत्याकांड को लेकर महापंचायत बुलायी गयी, जिसमें अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोगों के साथ निकिता के परिजन भी पहुंचे थे. पंचायत के दौरान ही कुछ लोग नारेबाजी करने लगे कि हत्याकांड का राजनीतिकरण हो रहा है. इनलोगों ने कांग्रेस और भाजपा पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया.

हाथ में पोस्टर लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन. देश में लव जेहाद रोकने की मांग की.
हाथ में पोस्टर लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन. देश में लव जेहाद रोकने की मांग की.
Prabhat Khabar

इसके साथ ही इन लोगों ने वहां हंगामा कर दिया. कुछ ही देर में अलग-अलग दल के लोगों ने बल्लभगढ़ हाइ-वे को जाम कर दिया. इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया. उधर, निकिता मर्डर केस में पुलिस की जांच के दौरान खुलासा हुआ कि निकिता की हत्या करने के बाद फरार तौसिफ और उसके साथी रेहान ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपना हुलिया बदल लिया था.

बहू बाजार चौक पर छात्रों ने नारेबाजी भी की.
बहू बाजार चौक पर छात्रों ने नारेबाजी भी की.
Prabhat Khabar

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि कांग्रेस विधायक का चचेरा भाई तौसिफ, निकिता से शादी करना चाहता था. इसलिए पहले उसने निकिता का अपहरण करने की कोशिश की. निकिता ने जब उसका विरोध किया और गाड़ी में किसी भी तरह बैठने के लिए तैयार नहीं हुई, तो तौसिफ ने उसे बीच गोली मार दी और अपने साथी रेहान के साथ फरार हो गया. हालांकि, बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी तौसिफ ने पुलिस को बताया कि वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ देखने के बाद उसने निकिता से शादी करने या उसकी हत्या करने की योजना बनायी थी. ‘मिर्जापुर’ में इसका मुख्य किरदार मुन्ना भैया (दिव्येंदु शर्मा) एक लड़की, जिसका नाम स्वीटी (श्रेया पिलगांवकर) है, से एकतरफा प्यार करता है. स्वीटी ने उसके प्यार को स्वीकार नहीं किया, तो मुन्ना भैया ने उसे गोली मार दी. स्वीटी की मौत हो गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें