25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिम्स निदेशक की चेतावनी- निजी लाभ लेनेवाले डॉक्टरों पर अब होगी सख्त कार्रवाई

रिम्स के ये डॉक्टर मरीज और उनके परिजनों से आर्थिक लाभ लेकर इलाज व अन्य सुविधा प्रदान करते हैं. इसके अलावा रिम्स में परामर्श तो देते हैं, लेकिन अपने निजी क्लिनिक या किसी अस्पताल में भेजकर लाभ कमाते हैं.

राजीव पांडेय, रांची : रिम्स से निजी लाभ लेनेवाले आधा दर्जन डॉक्टरों को निदेशक डॉ राजकुमार ने अंतिम चेतावनी दी है. उन्होंने ऐसे चिह्नित डॉक्टरों को स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी प्रकार के निजी लाभ लेने की पुष्टि हुई, तो सख्त कार्रवाई की जायेगी. सूत्रों ने बताया कि रिम्स के ये डॉक्टर मरीज और उनके परिजनों से आर्थिक लाभ लेकर इलाज व अन्य सुविधा प्रदान करते हैं. इसके अलावा रिम्स में परामर्श तो देते हैं, लेकिन अपने निजी क्लिनिक या किसी अस्पताल में भेजकर लाभ कमाते हैं.

वहीं, उक्त डॉक्टर निजी जांच घरों को फायदा पहुंचाने के लिए मरीजों को वहां भेजते भी हैं. ऐसे सीनियर व जूनियर डॉक्टरों से कहा गया है कि आप पर प्रबंधन द्वारा निगरानी रखी जा रही है. ऐसे में किसी प्रकार के आर्थिक लाभ के चक्कर में नहीं पड़ें. निदेशक को यह भी सूचना मिली है कि सर्जरी करने के लिए भी रिम्स के डॉक्टर पैसा लेते हैं. वहीं कई डॉक्टर निजी दवा दुकानों में जाकर मरीज भी देखते हैं. इन दवा दुकानों में उनके लिए अलग से चैंबर बना होता है.

निजी प्रैक्टिस से पहले निजी लाभ पर रोक जरूरी

रिम्स निदेशक डॉ राजकुमार ने कहा है कि निजी प्रैक्टिस से पहले निजी लाभ पर अंकुश लगाना ज्यादा जरूरी है. गरीब मरीज का इससे आर्थिक शोषण हो रहा है. रिम्स के समतुल्य क्लिनिक और अस्पताल का संचालन किया जा रहा है. यह रिम्स व गरीब मरीजों का अहित करना है. निजी लाभ पर रोक लगाने के बाद निजी प्रैक्टिस पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें