26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जरा संभल के, बड़े गड्ढे हैं इस राह में

राजधानी की सड़कें कई जगहों पर गड्ढों से छलनी हो गयी हैं. हर दिन किसी न किसी को जख्म मिल रहा है. लेकिन जिम्मेदार बेपरवाह हैं.

हर दिन हिचकोले खा रहे राजधानीवासी

राजधानी की सड़कें कई जगहों पर गड्ढों से छलनी हो गयी हैं. हर दिन किसी न किसी को जख्म मिल रहा है. लेकिन जिम्मेदार बेपरवाह हैं. कहीं पाइपलाइन बिछाने के दौरान बने गड्ढे में गिट्टी और डस्ट डालकर छोड़ दिया गया है, तो कहीं हल्की मरम्मत नहीं होने के कारण सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आये हैं. इस कारण आवागमन काफी मुश्किल हो गया है. एक तरफ राजधानीवासी ट्रैफिक जाम से परेशान हैं, तो दूसरी तरफ गड्ढे भी घाव दे रहे हैं. हालात ऐसे हो गये हैं कि गाड़ियां रेंग रही हैं. इसलिए इनकी तत्काल मरम्मत की जरूरत है.

सर्कुलर रोड

छह माह पहले जुडको द्वारा सर्कुलर रोड पर सप्लाई पाइपलाइन बिछायी गयी. पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़क री-स्टोर करने के नाम पर सिर्फ गड्ढों में डस्ट व गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया. हल्की सी बारिश से ही पूरी सड़क पर डस्ट और गिट्टी बैठ गयी है. नतीजा इस सड़क पर जगह-जगह छोटे-बड़े गड्ढे हो गये हैं. इन गड्ढों के कारण वाहन चालक हिचकोले खाते हुए सफर करने को विवश हैं. लेकिन इसे देखने वाला कोई नहीं है.

कोकर-रिम्स रोड

कोकर (शिव मंदिर) से रिम्स जानेवाली सड़क भी व्यस्त रहती है. कोकर से बरियातू या रिम्स जानेवाले लोग इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही काफी संख्या में एंबुलेंस का भी आवागमन होता है. दूसरी तरफ इस सड़क के किनारे में बने नाले के अधिकतर स्लैब टूट चुके हैं. इस कारण सड़क संकरी हो गयी है. ऐसे में कभी-कभार जब दो बड़े वाहन आमने-सामने आ जाते हैं, तो जाम लग जाता है. वाहन किनारे के दौरान पहिये नाला में प्रवेश कर जाते हैं.

कोकर चौक

रिवर्सा अपार्टमेंट के समीप सड़क पर बड़ा सा गड्ढा हो गया है. बीच सड़क पर हुए इस गड्ढे के कारण हर दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं, लेकिन इसे देखने वाला कोई नहीं है. रात में जब वाहन पूरी रफ्तार में गुजरते हैं, तो अचानक इस गड्ढे से बचने के लिए कई वाहन चालक संतुलन खो देते हैं.

लालपुर सब्जी बाजार

डिस्टलरी पुल से लालपुर चौक के बीच सब्जी बाजार स्थित है. इस सड़क पर बना गड्ढा करीब छह महीने से हादसों को न्योता दे रहा है. हर रोज राहगीर इस गड्ढे से बचने की कोशिश करते हैं, जिसमें कोई सफल होता है, तो कोई असफल. छोटे पहिये वाले वाहन जब अचानक इस गड्ढे में प्रवेश करते हैं, तो उनका संतुलन बिगड़ जाता है.

रांची रेलवे स्टेशन रोड

प्रतिदिन हजारों यात्री रांची रेलवे स्टेशन आते हैं. लेकिन ओवरब्रिज से रेलवे स्टेशन आने के दौरान सड़क पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. बारिश के दिनों में जब इन गड्ढों में पानी भर जाता है, तो लोगों को पता ही नहीं चलता कि यहां गड्ढे हैं या सड़क.

अरगोड़ा चौक-पुंदाग सड़क

अरगोड़ा चौक से आइएसएम पुंदाग जानेवाली सड़क का भी हाल बेहाल है. यहां रास्ते पर बने पुल के समीप भी सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गये हैं. एक कतार से कई गड्ढे हो जाने के कारण राहगीरों को आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग हिचकोले खाने को विवश हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें