23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: राजधानी रांची में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया झंडोत्तोलन, कहीं ये बातें

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर राजधानी रांची में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान उन्होंने देश के वीर सपूतों को याद कर उन्हें नमन किया. लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि आइए गणतंत्र दिवस के खास दिन संकल्प लें कि हम अपने राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाए रखेंगे.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झंडोत्तोलन किया. इसके बाद उन्होंने राज्यवासियों को संबोधित करते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. अपने संबोधन में राज्यपाल राधाकृष्णन ने कहा कि आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था. आज के दिन मैं हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश को आजादी दिलाई थी. इसके साथ ही उन्होंने बिरसा मुंडा, सिधो-कान्हो, फूलो-झानो, ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव, पांडेय गणपत राय, टिकैत उमराव सिंह समेत झारखंड के सभी वीर सपूतों को याद कर उन्हें नमन किया. इसके अलावा उन्होंने सीमाओं पर डटे रहने वाले वीर सैनिकों, पुलिस बलों और अर्ध सैनिक बलों को भी नमन किया और कहा- आइए गणतंत्र दिवस के खास दिन संकल्प ले कि हम अपने राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाए रखेंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा, हमने स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे किए हैं और बड़े गर्व से अमृत वर्ष मना रहे हैं. पीएम मोदी ने 2047 तक देश को विकसित बनाने के लिए रोड मैप तैयार किया है. विकसित भारत अभियान 2047 को साकार करने के लिए युवाओं को साथ जोड़ा जा रहा है. हमारी सरकार ने हमेशा सुशासन एवं न्याय के साथ विकास पर ध्यान दिया है. भ्रष्टाचार को सरकार की इन योजनाओं को लोगों तक पहुंचने में बाधक बनने नहीं दिया जाना चाहिए. किसी भी रूप में और किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. इस दौरान उन्होंने राज्य की उपलब्धियां भी गिनाईं.

Also Read: झारखंड में देश-विदेश की कंपनियों की रुचि, नारी शक्ति सरकार की पहली प्राथमिकता, गणतंत्र दिवस पर बोले राज्यपाल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें