1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi violence update ranchi violent demonstration section 144 implemented in ranchi sht

हिंसा के बाद छावनी में तब्दील रांची, ड्रोन से चप्पे-चप्पे की निगरानी, बेवजह घर से निकलने पर होगी कार्रवाई

प्रदेश की राजधानी रांची में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन ने शहर को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में ले लिया है. किसी तरह की अफवाह न फैले, इसको लेकर गृह विभाग ने शहर में इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. साथ ही लोगों से घर में रहने की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News
Jharkhand News
Social media

Jharkhand News: पैगंबर पर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार के रांची समेत देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. प्रदेश की राजधानी में हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन ने शहर को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में ले लिया है. किसी तरह की अफवाह न फैले, इसको लेकर गृह विभाग ने शहर में इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. शहर में धारा 144 लागू होने के कारण लोगों के बिना किसी कारण बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक है. फिलहाल, शहर में स्थिति पूरी तरह से काबू में है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से की संयम बरतने की अपील

प्रदेश के सीएम हेमंत सोरेन ने रांची में हुए उपद्रव पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि, जो जुल्म करता है, उसे सजा मिलती है, इसलिए कोई ऐसी घटना को अंजाम ना दें, जिससे वे जुल्म की भागीदारी बनें. वर्तमान हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री सोरेन ने रांची के लोगों से संयम बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सभी को धैर्य रखने की जरूरत है. किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें.

आवश्यक कार्य के लिए ही घर से निकलने की इजाजत

राजधानी में हिंसा के बाद शहर के सुजाता चौक से फिरयालाल चौक और उसके आसपास 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लगा दी गई है. वहीं, इस क्षेत्र में पांच या पांच से अधिक व्यक्ति के जमा होने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. डीसी छवि रंजन ने भी लोगों से संयम बरतने की अपील की है. हालांकि, जरूरी काम होने पर ही लोगों को घर से बाहर जाने दिया जा रहा है.

इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रूप से रोक

राजधानी रांची के मेन रोड में हिंसक झड़प के बाद स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है. वहीं, किसी तरह की अफवाह न फैले, इसको लेकर गृह विभाग ने शहर में इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. बता दें कि रांचि में हुई हिंसा में 11 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. इस दौरान रांची एसएसपी भी घायल हुए हैं. घटना के रांची के बिग बाजार से अल्बर्ट एक्का चौक तक धारा- 144 लगा दी गयी है. फिलहाल, शहर में स्थिति पूरी तरह से काबू में है. प्रभात खबर भी लोगों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें