25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची हिंसा के बाद आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में 6 पर केस दर्ज, साइबर सेल की DSP कर रही है निगरानी

मेन रोड में उपद्रव की घटना के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और वीडियो वायरल कर दूसरे की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में छह लोगों को आरोपी बनाया गया है

रांची : रांची में हिंसा के बाद पुलिस की टीम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रही है. इसकी क्रम में पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. कोतवाली थाना की पुलिस की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. पहले केस में राहुल कुमार गुप्ता, दूसरे केस में हमीद राजा, तीसरे केस में मेराज, चौथे केस में मुक्करम हयात, पांचवें केस में एमडी हकीम और छठे केस में आइटीजेड जायद (यूआरएल आइडी) नामक युवक को आरोपी बनाया गया है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सोशल मीडिया पर निगरानी रखने का काम साइबर सेल की डीएसपी यशोधरा कर रही हैं. उन्हें जांच के क्रम में उक्त नाम के यूआरएल आइडी से सोशल मीडिया पर आपत्ति टिप्पणी और वीडियो वायरल करने की जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्होंने मामले में अलग- अलग जांच करायी. जांच के दौरान आरोप से संबंधित तकनीकी साक्ष्य के आधार पर कोतवाली पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था.

इसके बाद पुलिस ने जांच रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज किया. केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गयी है. रांची पुलिस की ओर से आम लोगों से भी अपील की गयी है कि पुलिस की टीम सोशल मीडिया पर निगरानी रख रखी है. इसलिए लोग आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें. अन्यथा उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें