1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi coronavirus update rims opd to be closed in second shift from today decision taken due to increasing infection srn

आज से दूसरी पाली में बंद रहेगा रिम्स का ओपीडी, कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से लिया गया फैसला

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते आज से रिम्स ओपीडी दूसरी पाली में बंद रहेगा. सभी विभागाध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. यह आदेश आज से रिम्स ही लागू हो जायेगा.

By Sameer Oraon
Updated Date
आज से दूसरी पाली में बंद रहेगा रिम्स का ओपीडी
आज से दूसरी पाली में बंद रहेगा रिम्स का ओपीडी
File Photo

रांची : कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी की दूसरी पाली को बंद करने का फैसला लिया है. मंगलवार को रिम्स निदेशक की अध्यक्षता में सभी विभागाध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक हुई. इसमें रिम्स में बढ़ते संक्रमण के बीच ओपीडी के संचालन पर विचार-विमर्श किया गया.

विभागाध्यक्षों ने संक्रमित कर्मियों के आधार पर मूल्यांकन कर दूसरी पाली के ओपीडी को बंद करने का निर्णय लिया. वहीं, एक सप्ताह तक संक्रमण की रफ्तार पर नजर रखने का निर्णय लिया गया. इसके बाद प्रथम पाली के ओपीडी को बंद करने पर निर्णय लिया जा सकता है. यह आदेश बुधवार से रिम्स में लागू हो जायेगा.

इधर, रिम्स में डॉक्टर, कर्मचारी और मरीजों के संक्रमित होने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को माइक्रोबायोलॉजी विभाग की ओर से जारी आंकड़े में रिम्स के 51 स्टाफ संक्रमित पाये गये. इनमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर के अलावा स्टाफ शामिल हैं. रिम्स में डॉक्टर और कर्मचारियों के संक्रमित होने से ओपीडी और भर्ती मरीजों को चिकित्सा सेवा देने में परेशानी हो रही है. सीमित मैनपावर में कर्मचारी किसी तरह सेवा दे रहे हैं.

अभी रूटीन सहित इमरजेंसी सर्जरी रहेगी जारी :

रिम्स में फिलहाल रूटीन व इमरजेंसी सर्जरी को जारी रखने का फैसला लिया गया. विभागाध्यक्षों ने कहा कि पहले से मरीजों को ऑपरेशन का समय दिया गया है. ऐसे में रूटीन ऑपरेशन जरूरी है. संक्रमण दर अचानक बढ़ने पर रूटीन ऑपरेशन को बंद करने पर विचार किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें