1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi a family returned from malaysia to house quarantine near singh more

RANCHI : मलेशिया से लौटे एक परिवार को सिंह मोड़ के पास किया गया हाउस क्वारेंटाइन

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
पुलिस ने घर के बार हाउस क्वारेंटाइन का पर्चा चस्पा किया है
पुलिस ने घर के बार हाउस क्वारेंटाइन का पर्चा चस्पा किया है
Photo : Prabhat Khabar

रांचीः राजधानी रांची के सिंहमोड़ के पास एक अपार्टमेंट में मलेशिया से लौटे एक परिवार को हाउस क्वारेंटाइन किया गया है. जानकारी के अनुसार यह परिवार 18 मार्च को राजनानी अपार्टमेंट, रोड नंबर 9, विकास नगर, सिंहमोड़ रांची पहुंचा. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. झारखंड सरकार ने ऐसा निर्देश जारी किया है कि जो भी परिवार या व्यक्ति विदेश से वापस लौटे हैं या फिर वे किसी ऐसा राज्य से आये हैं, जहां कोरोना का संक्रमण फैला हो, उन्हें हाउस क्वारेंटाइन किया जायेगा.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ऐसे परिवार या व्यक्ति को हाउस क्वारेंटाइन के दौरान 14 दिनों तक घर में बंद रहना है. इस दौरान बाहर को कोई भी आदमी उनसे मिलने उनके घर में नहीं जायेगा. इन 14 दिनों के अंदर अगर उन्हें कोई परेशानी होती है, तब हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर वे मेडिकल सुविधा लेंगे.

इससे पहले हरमू में एक परिवार को हाउस क्वारेंटाइन किया गया था. प्रशासन को सूचना मिली थी कि परिवार के तीन सदस्य ऑस्ट्रेिलिया से आये थे. इसके बाद किशोरगंज में भी एक व्यक्ति को क्वारेंटाइन किया गया था. हालांकि इनलोगों का रिपोर्ट नेगेटिव आया है. पुलिस ने इन लोगों के घर के बार हाउस क्वारेंटाइन का पर्चा चस्पा किया है. पर्चे पर लिखा है कि इस बाहरी लोगों का अंदर जाना सख्त मना है. अगर किसी को घर से बाहर जाते या किसी को घर के अंदर जाते कोई भी देखे तो तुरंत प्रशासन को सूचना दे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें