25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़ा तालाब के पानी से आ रही दुर्गंध से मरीज, स्टाफ व व्यापारी परेशान

सुबह व शाम में हवा चलने पर बदबू बढ़ जाती है. बड़ा तालाब के पास ही सेवा सदन अस्पताल है. दुर्गंध से बचने के लिए अस्पताल के स्टाफ मुंह में मास्क लगा कर काम कर रहे हैं.

रांची. बड़ा तालाब के पानी से आ रही दुर्गंध के कारण आसपास रहनेवाले लोगों का जीना मुहाल हो गया है. बदबू से आसपास रहने वाले लोगों के साथ-साथ सेवा सदन अस्पताल के मरीजों और दुकानदारों को काफी परेशानी हो रही है. खास कर सुबह और शाम में हवा चलने पर परेशानी और बढ़ जाती है. लोगों ने कहा कि कई बार मुंह में तीतापन जैसा महसूस हो रहा है. दुर्गंध से बचने के लिए अस्पताल के स्टाफ मुंह में मास्क लगा कर काम कर रहे हैं. वहीं, आमलोग भी इससे बचने के लिए मुंह पर गमछा व रूमाल रख रहे हैं. इधर, आसपास के दुकानदारों को भी दुर्गंध के कारण व्यापार करना मुश्किल हो रहा है.

अस्पताल में हर समय 100 से 120 मरीज रहते हैं भर्ती

बड़ा तालाब के पास ही सेवा सदन अस्पताल है. यहां पर हर समय 100 से 120 मरीज भर्ती रहते हैं. जबकि, ओपीडी में हर दिन औसतन 250 के करीब लोग इलाज कराने पहुंचते हैं. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि पिछले चार-पांच दिनों से बदबू के कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, गेट पर बैठे स्टाफ और गार्ड का भी ड्यूटी करना मुश्किल हो गया है.

बोले व्यापारी

बड़ा तालाब के पानी से आ रही बदबू के कारण व्यापार करना मुश्किल हो रहा है. मास्क लगा कर काम कर रहे हैं. यही नहीं, कई बार रूम स्प्रे कराना पड़ रहा है.

मनोज नरेडी, व्यापारी

बदबू से बहुत परेशानी हो रही है. खास कर जब हवा चलती है, तो परेशानी अधिक बढ़ जाती है. आनेवाले दिनों में बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति भी झेलनी है.

मोहित कुमार, व्यापारी

बड़ा तालाब से आ रही बदबू से काफी परेशानी हो रही है. अस्पताल में भर्ती मरीजों और ओपीडी में आने वाले लोग भी परेशान हो रहे हैं. रूम में कई बार स्प्रे करा रहे हैं.

नीतू शर्मा, प्रशासक, सेवा सदन अस्पताल

अस्पताल में बैठ कर काम करना मुश्किल हो रहा है. मजबूरी यह है कि यहीं पर बैठ कर काम करना होता है. हवा चलने पर दुर्गंध काफी आती है.

किरण प्रसाद, परिचारिका, सेवा सदन अस्पताल

ओपीडी में दिखाने आये हैं. बाहर में बैठना मुश्किल हो रहा है. तालाब के पानी से काफी दुर्गंध आ रही है. जिम्मेवार अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए.

मनोज प्रजापति, मरीज

बड़ा तालाब से काफी बदबू आ रही है. इस कारण कुछ देर खड़ा रहना भी मुश्किल हो रहा है. कई लोग इलाज के लिए यहां आते हैं. इस दिशा में जल्द कदम उठाना चाहिए.

सन्नी कुमार, मरीजB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें