1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. omicron update in jharkhand health department alert regarding coronavirus these instructions were given to all the district deputy commissioners srn

कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर झारखंड का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सभी जिला उपायुक्तों को दिया गया ये निर्देश

कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष ध्यान रखें. साथ ही यह भी कहा है कि विदेशी यात्रियों को शपथ पत्र देना होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ओमिक्रोन को लेकर झारखंड के सभी डीसी को दिशा निर्देश जारी
ओमिक्रोन को लेकर झारखंड के सभी डीसी को दिशा निर्देश जारी
File

रांची : कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने नया निर्देश जारी किया है. राज्य के सभी डीसी को 26 बिंदुओं पर जारी निर्देश में कहा गया है कि जारी निर्देश में विदेश से आनेवाले यात्रियों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है.

कोरोना टीका का दोनों डोज लेने के बाद भी हवाई यात्रा करने पर 72 घंटे पहले की निगेटिव रिपोर्ट आवश्यक है. विदेश से आनेवाले यात्रियों को राज्य में आने पर आठवें दिन आरटीपीसीआर जांच करानी होगी. इसके अलावा सरकारी व्यवस्था या होम आइसोलेशन में रहना होगा. इसके अलावा रांची एयरपोर्ट पर आने के बाद शपथपत्र देना होगा कि उनसे किसी को खतरा नहीं है.

इसके अलावा सरकार की एयर सुविधा पोर्टल पर अपनी जानकारी और स्वास्थ्य का अपडेट अपलोड करना होगा. कोरोना पॉजिटिव होने और लक्षण आने की जानकारी देनी होगी. खुद को कोरेंटिन करना होगा. जिला प्रशासन की निगरानी में रहना होगा. कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए डिस्ट्रिक सर्विलांस ऑफिसर को जिम्मेदारी निभानी होगी. इसके अलावा कोरोना के पहले की सभी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें