28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं हो सका भू-अर्जन, टेंडर अब तक नहीं हुआ फाइनल

कांके रोड से पंडरा तक बननेवाली फोर लेन सड़क का टेंडर लटका हुआ है. इसका टेंडर करीब एक साल पहले हुआ था, लेकिन उसके बाद भी इसे अब तक फाइनल नहीं किया जा सका है.

रांची. कांके रोड से पंडरा तक बननेवाली फोर लेन सड़क का टेंडर लटका हुआ है. इसका टेंडर करीब एक साल पहले हुआ था, लेकिन उसके बाद भी इसे अब तक फाइनल नहीं किया जा सका है. इस सड़क के लिए अभी तक भू-अर्जन भी नहीं हो सका है. जमीन नहीं मिलने के कारण टेंडर को लटका कर रखा गया है. पथ निर्माण विभाग ने इस सड़क का निर्माण इनर रिंग रोड परियोजना के तहत कराने का फैसला लिया था. यह इनर रिंग रोड का पहला चरण है. वहीं जमीन लेने की प्रक्रिया भी शुरू की गयी थी, लेकिन यह काफी धीमी है. धारा 11 के तहत नोटिस जारी किया गया था. वहीं इसके बाद भी नोटिस किया गया है, लेकिन अभी भी इसकी प्रक्रिया काफी धीमी है. अभी जमीन लेने और रैयतों के मुआवजा भुगतान में काफी समय लगने की उम्मीद है. पथ निर्माण विभाग ने इस परियोजना के लिए जमीन लेने के एवज में 150 करोड़ रुपये का भुगतान जिला भू-अर्जन कार्यालय को कर दिया है. भू -अर्जन कार्यालय ने जमीन के एवज में लगने वाले मुआवजा का आकलन करके राशि की डिमांड की थी. इसके बाद ही विभाग ने राशि दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें