34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JMM का शक्ति प्रदर्शन, CM हेमंत सोरेन बोले- आओ, मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ, ईडी से मांगा तीन सप्ताह का समय

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी पर भी हमला बोला है. कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय में हिम्मत है, तो वह आये और उन्हें गिरफ्तार करके दिखाये. उन्होंने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री को डराने की कोशिश हो रही है. झारखंड की जनता इसका करारा जवाब देगी.

Hemant Soren on ED Notice: कोयला खनन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से नोटिस जारी किये जाने पर प्रदेश की राजनीति गरमा गयी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन वाली सरकार आक्रामक मूड में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राजधानी रांची में शक्ति प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को चुनौती दी कि हिम्मत है, तो आकर मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ.

एक ओर हेमंत सोरेन ईडी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दे रहे थे, तो दूसरी तरफ उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी से तीन सप्ताह का समय मांगा है. उन्होंने कहा है कि अभी उनका व्यस्त कार्यक्रम चल रहा है. इसलिए उन्हें तीन सप्ताह का वक्त दिया जाये. तीन सप्ताह बाद वह पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश होंगे.

प्रवर्तन निदेशालय (ED)की ओर से झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने के खिलाफ जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. सभी कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान से विरोध प्रदर्शन करते हुए कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचे थे. यहां कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री को बदनाम करना बंद करो.

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा समन, जेएमएम ने कहा – यह बदले की राजनीति

हजारों की संख्या में जुटे हैं कार्यकर्ता

बताते चलें कि मोरहाबादी मैदान से जेएमएम का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के पास झारखंड मुक्ति मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता जमा हुए और केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी थी. कांके रोड पूरी तरह से जाम हो गया. इस दौरान कांके रोड को डायवर्ट कर दिया गया, ताकि जाम की समस्या न हो. एक तरफ का रोड पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया. कांके रोड जाने वाली दूसरी सड़क को वैकल्पिक रास्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें