1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news hemant soren governments schemes will get quick benefits every wednesday government at your door in ranchi grj

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की योजनाओं का मिलेगा त्वरित लाभ, रांची में हर बुधवार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

रांची जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायत मुख्यालयों में हर बुधवार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. कल 22 सितंबर 2021 से इसकी शुरुआत की जा रही है. इसका उद्देश्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभुकों को दिलाना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : कल से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम
Jharkhand News : कल से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को सुगमता से दिलाने के लिए रांची जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायत मुख्यालयों में हर बुधवार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. अक्टूबर 2021 तक चलनेवाले इस कार्यक्रम की शुरुआत कल 22 सितंबर 2021 से हो रही है. इसके लिए जिलास्तरीय वरीय पदाधिकारियों को प्रखंड आवंटित किया गया है.

22 सितंबर 2021 को इन स्थानों पर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

01. पंचायत भवन जोन्हा, अनगड़ा

02. पंचायत भवन केशा पूरियो, बेड़ो

03. पंचायत भवन बारुहातू, बुंडू

04. पंचायत भवन ओझासाड़म, बुढ़मू

05. पंचायत भवन रोल, चान्हो

06. पंचायत भवन कुली, इटकी

07. पंचायत भवन खटंगा, कांके

08. पंचायत भवन तुमांग, खलारी

09. पंचायत भवन दानेकेरा, लापुंग

10. पंचायत भवन मन्दरो, मांडर

11. पंचायत भवन टुण्डूल उत्तरी, नगड़ी

12. पंचायत भवन, कुच्चू, ओरमांझी

13. पंचायत भवन होटलो, राहे

14. पंचायत भवन पुरियो, रातू

15. पंचायत भवन लवादाग, सिल्ली

16. पंचायत भवन सोनाहातू, सोनाहातू

17. पंचायत भवन मानकीडीह, तमाड़

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजना कार्यक्रमों के संदर्भ में शिकायतों की प्राप्ति/निष्पादन को लेकर सभी प्रखंडों में शिविर लगाये जायेंगे.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन द्वारा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में संबंधित प्रखंड के बीडीओ को प्राप्त सभी शिकायतों आवेदनों की प्रविष्टि कर शिकायत निपटारा से संबंधित प्रतिवेदन नामांकित जिला स्तरीय पदाधिकारी को अगले ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम‘ से पूर्व भेजने का निर्देश दिया गया है. उपायुक्त के निर्देशानुसार अगले कार्यक्रम में शिकायतों के निपटारे की समीक्षा प्रखंड विकास पदाधिकारी के प्रतिवेदन का सत्यापन कर आवेदनकर्ता को किए गए कार्य से अवगत कराया जाएगा.

रांची के डीसी छवि रंजन के निर्देशानुसार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर जिलास्तरीय वरीय पदाधिकारियों को प्रखंड आवंटित किया गया है. कार्यक्रम के दौरान सभी वरीय पदाधिकारी को अपने-अपने आवंटित प्रखंड में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें