1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand lockdown ranchi shopkeepers decide for automatic lockdown vendor market closed for 7 days know the rest of the situation aml

Lockdown in Jharkhand : रांची के दुकानदारों ने लिया स्वत: लॉकडाउन का निर्णय, वेंडर मार्केट 7 दिनों के लिए बंद, जानें बाकी का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के दुकानदारों ने लिया स्वत: लॉकडाउन का निर्णय.
रांची के दुकानदारों ने लिया स्वत: लॉकडाउन का निर्णय.
pti photo

Jharkhand Lockdown रांची : झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ कड़े प्रतिबंध लागू किये हैं. वहीं, रांची के दुकानदारों ने स्वत: लॉकडाउन (Lockdown) का निर्णय लिया है. फुटपाथ दुकानदारों ने वेंडर मार्केट को अगले सात दिनों के लिए बंद रखने का फैसला किया है. वहीं अपर बाजार, दीनबंधु लेन, रंगरेज गली की कई दुकानों ने भी अगले कुछ दिनों तक दुकानें बंद रखने का फैसला किया है. जबकि लालजी हिरजी रोड की सभी दुकानें कल से स्थिति ठीक होने तक बंद रहेंगी.

राजधानी रांची में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए लालजी हिरजी रोड में अवस्थित सभी दुकानें कल सोमवार को दोपहर एक बजे के बाद से स्थिति सामान्य होने तक बंद रहेंगे. आज लालजी हिरजी रोड नागरिक समिति के सदस्यों ने आपस में बैठक कर यह निर्णय लिया है. समिति द्वारा नियमित रूप से स्थिति की समीक्षा की जायेगी और आगे फैसला लिया जायेगा.

समिति के सदस्य दीपक कुमार मारू ने कहा कि राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के साथ ही अस्पतालों में बेड, दवाई, ऑक्सीजन की भारी कमी इस बात का संकेत देती है कि हम स्वतः लॉकडाउन की ओर अग्रसर हों. हम समझते हैं कि सावधानी के तौर पर यही एकमात्र विकल्प है, क्योंकि राजधानी की स्थिति तो और भी भयावह है. उन्होंने कहा कि महामारी के इस दूसरे दौर में सबसे ज्यादा प्रभावित व्यापारी समाज है.

दीपबंधु लेन, रंगरेज गली और अपर बाजार की कई दुकानें रहेंगी बंद

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रांची के दीनबंधु लेन, अपर बाजार, रंगरेज गली के प्रतिष्ठान के के बैंगल्स ने पहल कर के कुछ दिनों के लिए अपने प्रतिष्ठान को बंद रखने का निर्णय लिया है. इस पहल के बाद रंगरेज गली स्थित जय स्टोर्स, आई के बैंगल्स, के के ट्रेडर्स, परिवार साड़ी, बाबा बेल्ट्स एवं बहुत सारे अन्य व्यवसायियों ने अपनी दुकानें सोमवार 19 अप्रैल से बंद करने का फैसला किया है.

400 व्यवसायी 25 अप्रैल तक बंद रखेंगे दुकान

गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा, श्री राधाकृष्ण मंदिर कमिटी और बहावलपुरी पंजाबी समाज ने 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक स्वतः लॉकडाउन का निर्णय लिया है. इस दौरान समाज के सभी व्यवसायी चाहे उनकी दुकान शहर के किसी भी इलाके में हो तथा किसी भी तरह का व्यवसाय करते हों अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे. सभा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि शहर के रंगरेज गली में समाज के लोगों के प्रतिष्ठान के के बैंगल्स, बाबा बेल्ट, राधे राधे, स्वाति स्टोर आदि बंद रहेंगे.

साथ ही शहर के अन्य इलाकों मेन रोड, कांके रोड, अपर बाजार, लालपुर, रातु रोड में समाज के व्यवसायियों के लगभग चार सौ प्रतिष्ठान इस दौरान बंद रहेंगे और साथ ही बताया कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने से ठीक पहले स्थिति की समीक्षा की जायेगी और फिर आगे का निर्णय लिया जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें