32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शीतलहरी को लेकर झारखंड के सभी स्कूलों में 1 से 5 तक की कक्षाएं 8 जनवरी तक रहेंगी बंद, आदेश जारी

रांची : झारखंड में शीतलहरी को लेकर शिक्षा विभाग ने कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. सभी स्कूलों के लिए ये निर्देश जारी किया गया है. शीतलहरी को देखते हुए ये आदेश शिक्षा विभाग ने जारी किया है.

रांची : झारखंड में शीतलहरी को लेकर शिक्षा विभाग ने कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके बाद कक्षाएं पहले की तरह खुलेंगी. झारखंड के सभी प्रकार (सरकारी/निजी) के स्कूलों में एक से पांच तक की कक्षाएं बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. शीतलहरी को देखते हुए ये आदेश शिक्षा विभाग ने जारी किया है.

शीतलहरी से घरों में दुबके लोग

झारखंड में ठंड का प्रकोप है. राज्य के पलामू समेत कई जिलों में शीतलहरी के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं. ऐसे में बच्चों को ध्यान में रखते हुए छुट्टी की मांग की जा रही थी. शीतलहरी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने झारखंड के सभी स्कूलों में एक से पांच तक की कक्षाओं को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके बाद सामान्य दिनों की तरह कक्षाएं चलेंगी.

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

शिक्षा विभाग ने शीतलहरी को लेकर पहले सरकारी प्राइमरी स्कूलों को ही 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया था. इसके बाद आदेश में संशोधन करते हुए सभी तरह के स्कूलों में 1 से 5 तक की कक्षाएं बंद रखने का निर्देश जारी किया गया. इस दौरान शिक्षक स्कूल आएंगे और ऑनलाइन डाटा एंट्री समेत अन्य कार्य करेंगे. गरीब बच्चों को इस दौरान मिड-डे मील दिया जाएगा. 8 जनवरी तक सिर्फ शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: सांसद खेल महोत्सव: 17 फरवरी से रांची के खेलगांव में होगा आयोजन, 20 जनवरी से रजिस्ट्रेशन, बोले MP संजय सेठ

पलामू डीसी ने जारी किया आदेश

पलामू में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूल बंद करने का निर्देश जारी किया गया है. उपायुक्त ए दोड्डे ने निर्देश जारी करते हुए ठंड को देखते हुए सभी प्रकार के स्कूल कक्षा एक से पांच तक बंद करने का आदेश दिया है. यह आदेश आठ जनवरी तक लागू रहेगा. कुछ कक्षाओं के समय भी बदले जाएंगे.

Also Read: जयपाल सिंह मुंडा जयंती:आदमकद प्रतिमा का अनावरण कर बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सपनों को करेंगे पूरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें