1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update fire safety equipment will be installed in covid hospitals nodal officers will also be appointed in three days know what is the preparation about this srn

कोविड अस्पतालों में फायर सेफ्टी उपकरण लगेंगे, तीन दिन में नोडल अफसर भी होंगे नियुक्त, जानें इसको लेकर क्या है तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोविड अस्पतालों में फायर सेफ्टी उपकरण लगेंगे
कोविड अस्पतालों में फायर सेफ्टी उपकरण लगेंगे
Symbolic Pic

Corona Update In jharkhand रांची : सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए देश भर के कोविड अस्पतालों में फायर सेफ्टी उपकरण लगाने का निर्देश दिया था. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद झारखंड सरकार ने भी अब कोविड अस्पतालों में फायर फाइटिंग की सुविधा स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू की है. इसके तहत तीन दिन के अंदर सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के नोडल ऑफिसर को नामित करने का निर्देश दिया है.

इसे लेकर एनएचएम के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला ने सभी उपायुक्तों को पत्र भेजा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में नोडल पदाधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने बताया कि अभी राज्य में कितने अस्पतालों को फायर सेफ्टी का एनओसी मिला है, इस बाबत 12 जून तक जानकारी मांगी गयी है.

सभी अस्पतालों से एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगी गयी है. उन्होंने बताया कि सभी जिलों को निर्देश दिया गया है कि सभी कोविड हॉस्पिटल में फायर सेफ्टी के लिए एक नोडल ऑफिसर नामित करें. कोविड अस्पतालों में नियमित रूप से प्रत्येक माह फायर सेफ्टी का ऑडिट हो. साथ ही सभी अस्पताल फायर सेफ्टी एनओसी प्राप्त करें. तीन दिनों के अंदर ही सारी प्रक्रिया पूरी करनी है. 12 जून को राज्य स्तरीय समीक्षा होगी, जिसमें जिन अस्पतालों को एनओसी नहीं मिला है, उनके लिए एनओसी दिलाने की प्रक्रिया पूरी करायी जायेगी.

निजी अस्पतालों में तय दर पर ही लोगों को मिले टीका

रांची. केंद्र सरकार द्वारा निजी अस्पतालों में टीका की दर निर्धारित की गयी है. इसके अनुरूप ही टीकाकरण हो इस बाबत सूचना सभी सिविल सर्जनों को दी गयी है. स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 टीकाकरण के ओएसडी नमन प्रियेश लकड़ा ने सभी सिविल सर्जनों को भारत सरकार के पत्र की प्रतिलिपि भी भेजी है.

निजी अस्पतालों की दर

कोविशील्ड 780 रुपये

कोवैक्सीन 1410 रुपये

स्पूतनिक वी 1145 रुपये

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें