1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand academic council 10th and 12th board exam postponed cbse and cisce have already suspended the exam aml

झारखंड की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित, CBSE और CISCE ने पहले ही सस्पेंड कर दी है परीक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
PTI Photo

रांची : राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने इस बात की घोषणा कर दी है. जैक की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि एक जून को परिस्थितियों का आकलन करने के बाद परीक्षा को लेकर निर्णय लिया जायेगा. इसी प्रकार डिप्लोमा इन फॉर्मेसी परीक्षा समिति ने भी परीक्षा स्थगित कर दिया है.

जैक के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा की नयी तिथि निर्धारित करते समय परीक्षार्थियों की सुविधा का ध्यान रखा जायेगा. उनको परीक्षा की तैयारी के लिए 15 दिनों का अतिरिक्त समय दिया जायेगा. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि संक्रमण के कारण पहले ही बोर्ड की प्रेक्टिकल परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी है. सीबीएसई ने भी 10वीं का परीक्षा रद्द कर दिया है और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है.

डिप्लोमा इन फॉर्मेसी परीक्षा समिति ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि झारखंड के सभी डिप्लोमा इन फॉर्मेसी कॉलेज और संस्थान के सभी प्राचार्यों, निदेशकों और विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है 19 अप्रैल से शुरू होकर 4 मई तक चलने वाला डिप्लोमा इन फॉर्मेसी की सैद्धांतिक परीक्षा कोरोनावायरस संक्रमण के कारण स्थगित कर दी गयी है. बाद में नयी तिथि जारी की जायेगी.

देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीआईसीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टालने की शुक्रवार को घोषणा की है. काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CICSE) के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के राष्ट्रव्यापी बढ़ते मामलों को देखते हुए चार मई से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया है. जून में समीक्षा के बाद नयी तिथियों की घोषणा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें