1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. inflation in jharkhand many everyday items including soap surf toothpaste increased in a month srn

झारखंड में रुला रही महंगाई, एक माह में बढ़े गये साबुन, सर्फ, टूथपेस्ट समेत कई रोजमर्रा के सामान

झारखंड में महंगाई थमने का नाम ही नहीं ले रही, साबुन, सर्फ, टूथपेस्ट समेत कई रोजमर्रा के सामान बढ़ गये. इससे आमलोग काफी परेशान हैं. रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण भी रॉ मैटेरियल मिलने में परेशानी आ रही है, जिससे महंगाई बढ़ रही है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
inflation in jharkhand
inflation in jharkhand
File Photo

रांची: महंगाई रुकने का नाम नहीं ले रही है. हालत यह है कि रोजमर्रा के सामान के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले एक माह में ही साबुन, सर्फ, टूथपेस्ट, शैंपू से लेकर अन्य एफएमसीजी आइटमों के दाम फिर बढ़ गये हैं. इससे आमलोग काफी परेशान हैं. जेसीपीडीए के अध्यक्ष संजय अखौरी ने कहा कि बाहर से आनेवाले रॉ मैटेरियल के दाम, शिपिंग ट्रांसपोर्टेंशन और पैकिंग मैटेरियल के दाम में वृद्धि होने के कारण एफएमसीजी आइटमों के दाम बढ़ रहे हैं.

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण भी रॉ मैटेरियल मिलने में परेशानी आ रही है. सरकार को एक्साइज ड्यूटी में कमी लाकर दामों को कम करने की पहल करनी चाहिए. इधर, महीने भर में एक किलो सर्फ एक्सेल ब्लू की कीमत 120 से बढ़ कर 124 रुपये, एक किलो व्हील और घड़ी वॉशिंग पाउडर की कीमत 63 से बढ़ कर 66 रुपये और एक किलो टाइड वॉशिंग पाउडर की कीमत 110 से बढ़ कर 114 रुपये हो गयी है. इसी प्रकार, 125 ग्राम लाइफब्वॉय साबुन 29 से बढ़ कर 34 रुपये, 100 ग्राम लक्स साबुन 33 से बढ़ कर 35 रुपये और पीयर्स साबुन की कीमत 47 से बढ़ कर 49 रुपये हो गयी है. वहीं, हेयर ऑयल से लेकर शैंपू के दामों में भी इजाफा हो गया है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें