23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का बदलेगा टाइम टेबल, यात्रियों की परेशानी को देखते हुए लिया जा रहा फैसला

रेल मुख्यालय ट्रेन की समय सारिणी 5.15 बजे के स्थान पर दो घंटे बाद 7.15 बजे रांची से हावड़ा करने पर विचार कर रहा है. ठंड के समय में रांची-हावड़ा ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानी होगी

रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी बदली जायेगी. इसके लिए दक्षिण-पूर्व रेल मुख्यालय गार्डेनरीच मंथन कर रहा है. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 24 सितंबर से शुरू हुई रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन में समय सारिणी के कारण यात्रियों की संख्या कम है. ट्रेन सुबह 5.15 बजे रांची से रवाना होती है और दोपहर 12.20 बजे हावड़ा पहुंचती है. वहीं हावड़ा से ट्रेन दोपहर 3.45 बजे रवाना होती है और रात के 10.50 बजे रांची पहुंचती है.

जानकारी के अनुसार, रेल मुख्यालय ट्रेन की समय सारिणी 5.15 बजे के स्थान पर दो घंटे बाद 7.15 बजे रांची से हावड़ा करने पर विचार कर रहा है. ठंड के समय में रांची-हावड़ा ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानी होगी. इसको देखते हुए जल्द ही ट्रेन की समय सारिणी बदलने पर विचार किया जा रहा है. मालूम हो कि ट्रेन में 11 अक्तूबर को चेयरकार व एग्जीक्यूटिव क्लास में 310 सीट, 12 अक्तूबर को 292 सीट, 13 अक्तूबर को 314 सीट, 14 अक्तूबर को 333 सीट व 15 अक्तूबर को 274 सीट खाली है.

रिटायरिंग रूम व डोरमेटरी चालू करने की मांग

झारखंड पैसेंजर्स एसोसिएशन के प्रदेश सचिव प्रेम कटारूका ने रांची रेलवे स्टेशन स्थित रिटायरिंग रूम और डोरमेटरी को फिर से चालू करने की मांग दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक से की है. उन्होंने कहा कि रांची रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों के विश्राम के लिए 22 डबल बेड वाले रिटायरिंग रूम और 16 बर्थ वाली डोरमेटरी सहित कुल 60 यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था थी. इसका लाभ वर्षों से यात्रियों को मिल रहा था. वहीं रेलवे को राजस्व भी मिल रहा था. उन्होंने कहा कि छह माह पूर्व रेलवे बोर्ड ने रिटायरिंग रूम और डोरमेटरी को आइआरसीटीसी को सौंप दिया. लेकिन आइआरसीटीसी रिटायरिंग रूम और डोरमेटरी की सुविधा यात्रियों को नहीं दे रहा है. इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. उन्होंने पत्र की प्रतिलिपि डीआरएम जसमीत सिंह बिंद्रा को दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें