1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. in view of the outbreak of corona virus the lockdown is declared till 14 april in the entire country railways has also canceled the operations of passenger and mail express trains

15 अप्रैल से चल सकती हैं पैसेंजर ट्रेनें, अंतिम फैसला मंत्रालय लेगा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
15 अप्रैल से चल सकती हैं पैसेंजर ट्रेनें, अंतिम फैसला मंत्रालय लेगा
15 अप्रैल से चल सकती हैं पैसेंजर ट्रेनें, अंतिम फैसला मंत्रालय लेगा

रांची : कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है. रेलवे ने भी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. हालांकि, 15 अप्रैल से लॉकडाउन समाप्त होने की संभावना को देखते हुए आइआरसीटीसी ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है. इसे लेकर डीआरएम नीरज अंबष्ट ने सोमवार को हटिया व रांची स्टेशन का निरीक्षण किया.

इस दौरान डीआरएम ने कहा कि अब तक ट्रेन चलाने को लेकर रेल मंत्रालय से कोई आदेश नहीं मिला है, लेकिन सभी कर्मियों को ट्रेनों के परिचालन से संबंधित तैयारी करने का निर्देश दिया गया है. डीआरएम ने अधिकारियों से ट्रेनों के आवागमन शुरू होने पर बरती जानेवाली सावधानियों के बारे में बताया. उन्होंने अधिकारियों को काउंटर से जेनरल व आरक्षित टिकट लेने समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को कहा. साथ ही स्टेशन के मुख्य द्वार ट्रेन से आने-जाने वाले यात्रियों के शरीर का मशीन से जांचने, स्टेशन पर केवल यात्रियों का प्रवेश करने, स्वच्छता पर ध्यान देने, सभी रेलकर्मियों, आरपीएफ व जीआरपीएफ के जवानों को मास्क लगाकर ड्यूटी करने की हिदायत दी. हालांकि, निरीक्षण के क्रम में खुद डीआरएम बिना मास्क के नजर आये. डीआरएम के साथ एडीआरएम ऑपरेशन एमएम पंडित, सीनियर डीसीएम अवनीश, स्टेशन मास्टर, आरपीएफ के जवान सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें