1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. in kaun banega crorepati vinod kumar of ranchi will be seen sitting on the hot seat tomorrow will answer the questions of megastar amitabh bachchan grj

Kaun Banega Crorepati : कौन बनेगा करोड़पति में रांची के विनोद कुमार महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का देंगे जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kaun Banega Crorepati 12
Kaun Banega Crorepati 12
twitter

Kaun Banega Crorepati, Amitabh Bachchan, रांची (लता रानी) : अपनी रांची के विनोद कुमार कल सोमवार (04 जनवरी) को कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati ) की हॉट सीट पर बैठे दिखेंगे. वे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सवालों का जवाब देंगे. जानकारी के अनुसार, कडरू निवासी रिटायर्ड एयरफोर्स ऑफिसर विनोद कुमार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते हुए अब तक 12 लाख 50 हजार रुपये जीत चुके हैं. उन्होंने शो में कितनी राशि जीती है, यह चैनल की पॉलिसी के तहत गोपनीय रखा गया है. सोनी चैनल पर प्रसारित केबीसी के प्रोमो में भी विनोद कुमार दिखाये जा रहे हैं. शो में पत्नी अर्चना गुप्ता और बेटी के साथ विनोद कुमार ने हिस्सा लिया. उनकी पत्नी संत फ्रांसिस स्कूल में शिक्षिका हैं और बेटी यूएस लीगल फॉर्म में कार्यरत है. उनका बेटा कनाडा में जाॅब करता है. वर्तमान में विनोद कुमार रांची में डिफेंस एकेडमी चलाते हैं. इसमें वे सेना में करियर बनाने के इच्छुक स्टूडेंट्स को गाइड और काउंसिलिंग भी करते हैं. केंद्रीय विद्यालय डोरंडा के पूर्व छात्र विनोद कुमार ने केबीसी में पहुंचने के सफर के बारे में खास बातचीत की.

सवाल : कौन बनेगा करोड़पति का सफर कैसे शुरू हुआ?

पिछले 19 सालों से कौन बनेगा करोड़पति का सफर जारी है. जब मैं आर्मी ऑफिसर था, तब से ही 2020 तक केबीसी में जाने के लिए लगातार प्रयासरत रहा. अब जाकर कौन बनेगा बनेगा करोड़पति में शामिल होने का अवसर मिला. लॉकडाउन के दौरान केबीसी से जुड़ने का अवसर मिला. जुलाई महीने में प्रक्रिया शुरू हुई, जो दिसंबर तक चला. मुझे खुशी है कि मैं हॉट सीट तक पहुंचा और अमिताभ बच्चन के कई सवालों का जवाब दे पाया.

सवाल : कोरोना काल में बहुत कुछ बुरा हुआ है. आप 2020 को कैसे देखते हैं?

कोरोना काल में बेशक हमने बहुत कुछ खोया है, लेकिन 2020 को मैं लकी मानता हूं. दिसंबर 2020 में जब कौन बनेगा करोड़पति की प्रक्रिया चल रही थी, उसी दौरान 11 दिसंबर को बेटे की शादी थी. बहू का शगुन और कौन बनेगा करोड़पति से सेलेक्ट होने का कॉल एक ही दिन आया. इसलिए मेरे लिए 2020 शुभ समाचारों वाला वर्ष रहा. बहू मेरी लकी चार्म है.

सवाल : कौन बनेगा करोड़पति की तैयारी आपने कैसे की?

मैं डिफेंस से हूं, रिटायरमेंट के बाद बच्चों को डिफेंस की तैयारी करता हूं और बचपन से ही मुझे क्विज का शौक रहा है. वहीं, 15 सालों से बच्चों की काउंसलिंग कर रहा हूं, इसलिए मुझे बहुत कुछ सीखने-समझने का मौका मिला है. केबीसी भी मैं वर्षों से देखता आया हूं. मेरे अनुभव ने मुझे यहां तक पहुंचाने में मदद की.

सवाल : कौन बनेगा करोड़पति में आपका सफर कैसा रहा?

कौन बनेगा करोड़पति का सफर एक सपना पूरा जैसा होने के जैसा है. मैंने कितना जीता नहीं जीता, इससे फर्क नहीं पड़ता. सदी के महानायक के सामने बैठना और उनसे बातें करना बड़ी उपलब्धि है. अमिताभ बच्चन डाउन-टू-अर्थ इंसान हैं, उनके सामने बैठने और बातचीत से ऐसा लगा ही नहीं कि वे सदी के महानायक हैं. ऐसा लगा मानो कोई अपने ही परिवार का सदस्य है. शो में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के बारे में भी बताया.

सवाल : रांची की नाजिया भी केबीसी के इस सीजन में पहुंची और राशि भी जीती. इस सीजन में केबीसी में जानेवाले आप दूसरे रांचीवासी हैं. कैसा महसूस कर रहे हैं?

झारखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. महेंद्र सिंह धौनी के कारण रांची का नाम विश्व पटल पर छा गया है. वहीं, कई ऐसी शख्सियतें हैं, जो रांची का नाम दुनिया भर में रोशन कर रहे हैं. आनेवाले दिनों में और भी रांचीवासी केबीसी का हिस्सा बनें. यह निश्चित ही हमारे लिए गर्व का क्षण है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें