17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुरक्षा के प्रति सजग रहना जरूरी : प्रभात कुमार

हिंडाल्को के चेयरमैन बाक्साइट हेड, माइंस ऑपरेशन बीके झा ने कहा कि खान सुरक्षा हिंडाल्को कंपनी की प्राथमिकता है. इसलिए हम इस क्षेत्र में विश्व स्तरीय हैं.

रांची : हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने रविवार को 61वें वार्षिक मेटलीफेरस माइंस सेफ्टी सुरक्षा कार्यक्रम से जुड़े पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया. इस दौरान मुख्य अतिथि डायरेक्टर जनरल ऑफ माइंस सेफ्टी प्रभात कुमार ने खनन उद्योग के नये नियम और एक्ट पर चर्चा की. सुरक्षित माइनिंग पर जोर देते हुए महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि आर्थिक उन्नति के लिए सुरक्षा के प्रति सजग रहना जरूरी है.

163 अवार्ड प्रदान किये गये, हिंडाल्को को मिले चार : होटल बीएनआर में आयोजित कार्यक्रम में हाइली मैकेनाइज्ड माइंस के छह ग्रुप में कुल 163 अवार्ड प्रदान किये गये. मौके पर एचइसी के पूर्व सीएमडी अभिजीत घोष को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया. वहीं हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड से जुड़े प्रोजेक्ट्स को चार श्रेणी में ओवर ऑल माइंस सेफ्टी का पुरस्कार मिला. बेतला ग्रेफाइट माइंस से मेसर्स परिजात माइनिंग इंडस्ट्री के मैनेजर के खलीफा को सभी श्रेणी में ओवरऑल परफार्मेंस पुरस्कार मिला.

खान सुरक्षा कंपनी की प्राथमिकता : बीके झा

हिंडाल्को के चेयरमैन बाक्साइट हेड, माइंस ऑपरेशन बीके झा ने कहा कि खान सुरक्षा हिंडाल्को कंपनी की प्राथमिकता है. इसलिए हम इस क्षेत्र में विश्व स्तरीय हैं. खनन उद्योग स्वाभाविक रूप से खतरों से भरा है. इसलिए काम के दौरान हर पल सतर्क रहें. हिंडाल्को इंडस्ट्री लिमिटेड, लोहरदगा डिविजन के जीएम माइंस राजेश रंजन अंबष्ठ ने कहा कि संरक्षित विकास और पर्यावरण सुरक्षा के सभी मानदंडों पर लगातार बेहतर कार्य किये जा रहे हैं. साथ ही खान कर्मियों में भी सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है. मौके पर सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशंस) प्रतीक कुमार, डायरेक्टर ऑफ माइंस सेफ्टी, (चाईबासा रीजन) राकेश आर मिश्रा ने विचार रखे. कार्यक्रम में सतीश डी चितरवार, बीके झा, राजेश कुमार, संजीव कुमार सिंह के अलावा टाटा स्टील, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि शामिल हुए.

Also Read: रांची : दीपाटोली कैंट का गेट नंबर चार पूर्व सैनिकों व आश्रितों के लिए खोला गया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें