1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. if you are troubled by the land dispute then you can solve it land dispute resolution day gur

जमीन विवाद से परेशान हैं, तो आज ऐसे करा सकते हैं समाधान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमीन विवाद हो, तो अंचल कार्यालय में आकर कराएं समाधान
जमीन विवाद हो, तो अंचल कार्यालय में आकर कराएं समाधान
फाइल फोटो

रांची : जमीन विवाद से परेशान हैं, तो आज आप अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं. रांची जिले के सभी अंचल कार्यालयों में आज भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया गया है. रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने इस संदर्भ में सभी अंचलाधिकारियों और थाना प्रभारियों को जमीन विवाद से जुड़े मामलों के त्वरित निबटारे का निर्देश दिया है.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर आज शनिवार को रांची जिले में भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया गया है. यहां दस्तावेज के साथ आकर आप अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते हैं. जिले के सभी अंचल कार्यालयों में भूमि विवाद समाधान दिवस के आयोजन को सफल बनाने को लेकर उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर जिले के सभी अंचलों में हर शनिवार को भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जा रहा है. अपने-अपने क्षेत्र में अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी संयुक्त रूप से भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन कर रहे हैं. इस दौरान अंचल निरीक्षक, राजस्व उपनिरीक्षक एवं अमीन उपस्थित रहते हैं, ताकि भूमि विवादों का त्वरित निष्पादन हो सके. उपायुक्त ने भूमि विवाद समाधान दिवस में आए मामलों से संबंधित प्रतिवेदन को हर सोमवार को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

भूमि विवाद समाधान दिवस के मौके पर जमीन की मापी, जमीन का बंटवारा, नामांतरण, सीमांकन, दखल कब्जा के मामले निबटाये जाते हैं. उपायुक्त छवि रंजन ने कहा है कि ससमय जमीन से संबंधित मामलों का निपटारा होने से भूमि विवादों की संख्या में कमी आयेगी और इससे विधि व्यवस्था सामान्य बने रहने में भी मदद मिलेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें